सावन 2018: राशि अनुसार ऐसे करें भगवान शिव को प्रसन्न

lord shiv,सावन 2018,राशि अनुसार करें भगवान शिव की पूजा
सावन 2018: राशि अनुसार ऐसे करें भगवान शिव को प्रसन्न

According To Rashi Do Worship Of Lord Shiv

लखनऊ। सावन के सालभर के सबसे पवित्र महीने सावन की शुरुआत हो गयी है और आज सावन का पहला सोमवार है। सावन सोमवार की वजह से आज तमाम मंदिरों में लंबी भीड़ देखने को मिल रही है वहीं आज सभी भक्त जलाभिषेक कर रहे हैं और भगवान शिव की आराधना कर रहे हैं। भगवान भोलेनाथ को सावन में प्रसन्न करना काफी आसान है ऐसे में भक्त भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए उपवास रखते हैं और भगवान को प्रसन्न करने के लिए तमाम उपाय करते हैं। आइये राशि अनुसार जाने सावन में भोलेनाथ को कैसे प्रसन्न किया जा सकता है।

मेष राशि के व्यक्ति सावन में हर दिन जल में गुड़ डालकर भगवान शिव का अभिषेक करें। साथ ही आप लाल व आक के फूल शिवजी को अर्पित करें और नागेश्वराय नम: मंत्र का जप करें। इससे आपको जल्द ही मनोकामना पूरी होगी।

सावन के हर सोमवार को वृषभ राशि के जातक जल मिश्रित दूध चढ़ाएं, इसके साथ ही आप दही और चंदन और सफेद फूल चढ़ा सकते हैं। पूजा करते समय आप रुद्राष्टक का पाठ करें। इससे आपकी आर्थिक स्थिति सही रहेगी। भगवान शिव का आशीर्वाद आप हमेशा रहेगा।

मिथुन राशि के जातक सावन में हर दिन गन्ने के रस से आप शिवजी का अभिषेक करें और तीन बिल्व पत्र चढ़ाएं। साथ ही पंचाक्षरी मंत्र ओम नम: शिवाय का जाप करना भी आपके लिए लाभकारी रहेगा।

कर्क राशिवाले सावन के हर दिन शुद्ध घी से भोले का अभिषेक करें। साथ ही ओम नम: शिवाय मंत्र का 108 बार जप करें। इससे आपको जीवन में हर जगह आपको सफलता मिलेगी लेकिन हर काम में आपको मेहनत करनी होगी।

सिंह राशिवाले सावन के हर दिन गुड़ मिश्रित जल और गेंहूं चढ़ाएं। शाम के समय भी आप हर रोज शिव मंदिर जाकर भगवान के सामने घी का दीपक जलाएं। साथ ही आप महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जप करें। इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

कन्या राशिवाले सावन में हर दिन भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए गन्ने के रस से अभिषेक करें और भांग का पत्ता चढ़ाएं। इससे आपके आसपास नकारात्मकता दूर होगी और आपको मौका मिलना शुरू हो जाएगा। आप पंचाक्षरी मंत्र का जाप भी हर रोज करें।

तुला राशिवाले सावन में हर सोमवार को इत्र या सुगंधित जल से शिवजी का अभिषेक करें। आपकी राशि के अनुसार, सावन में हर दिन शिव के सहस्रनामों का जाप करना शुभ फलदायी माना जाता है। भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद आप हमेशा बना रहेगा।

वृश्चिक राशिवालों को रोजाना पंचामृत से शिव का अभिषेक कल्याणकारी बताया गया है। साथ ही आप हर रोज रूद्राष्टक का पाठ करें।

धनु राशिवाले सावन महीने में हर रोज भगवान शिव का केसर युक्त दूध से अभिषेक करें इसके बाद बेलपत्र और पीला फूल चढ़ाएं। इससे आपको अपने काम में सफलता मिलेगी और आपकी जिम्मेदारियां भी बढ़ेगी।

मकर राशिवाले सावन के हर सोमवार को जल में गेंहूं से विधिवत पूजन करें और गेंहूं का दान भी करें। साथ ही हर रोज शिव पंचाक्षर मंत्र का जप करें। इससे आपका रूका हुआ धन आपको मिल जाएगा और करियर में भी तरक्की मिलेगी।

मीन राशिवाले सावन के हर दिन शिवलिंग पर जल मिश्रित दूध और पीपल जरूर चढ़ाएं, साथ ही रावण रचित शिव तांडव का पाठ करें। इससे भगवान शिव का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।

लखनऊ। सावन के सालभर के सबसे पवित्र महीने सावन की शुरुआत हो गयी है और आज सावन का पहला सोमवार है। सावन सोमवार की वजह से आज तमाम मंदिरों में लंबी भीड़ देखने को मिल रही है वहीं आज सभी भक्त जलाभिषेक कर रहे हैं और भगवान शिव की आराधना कर रहे हैं। भगवान भोलेनाथ को सावन में प्रसन्न करना काफी आसान है ऐसे में भक्त भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए उपवास रखते हैं और भगवान को प्रसन्न…