BSP नेता की हत्या में शामिल बाबा प्रतिभानंद गिरफ्तार

गाजियाबाद। गाजियाबाद पुलिस ने शनिवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेता दीपक भारद्वाज की हत्या में शामिल होने के आरोपी प्रतिभानंद को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि महेंद्र नाथ उर्फ बाबा प्रतिभानंद जिसके सिर पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम रखा था, वह पिछले चार सालों से फरार था।

शुक्रवार रात करीब 10 बजे पुलिस अधीक्षक (शहर) आकाश तोमर के नेतृत्व में एक टीम ने प्रतिभानंद को गिरफ्तार किया। प्रतिभानंद महाराष्ट्र के बीड का रहने वाला है। साल 2009 में बसपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुके भारद्वाज दिल्ली में सबसे अमीर उम्मीदवार थे, जिन्होंने 600 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की थी।

{ यह भी पढ़ें:- इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के बाहर बीएसपी नेता की गोली मारकर हत्या }

दिल्ली पुलिस ने कहा कि 26 मार्च 2013 को गुरुग्राम के टोल प्लाजा के पास 34 एकड़ में फैले भारद्वाज के नितेश कुंज फार्महाउस में मोटरबाइक सवार दो-तीन अपराधियों ने उनकी गोली मार कर हत्या कर दी थी।

दीपक भारद्वाज की हत्या सुपारी किलर्स से कराई गई और उसे 5 करोड़ रुपये की सुपारी दी गई थी। हत्या की वजह प्रॉपर्टी विवाद और और दीपक के अपने से 33 साल कम उम्र की लड़की से अवैध संबंध थे जो नितेश को पसंद नहीं थे। इस हत्या का मास्टरमाइंड स्वामी प्रतिभानंद ही था जिसने शूटर्स मुहैया कराए थे

{ यह भी पढ़ें:- गोरखपुर कांड: पुष्पा सेल्स का मालिक मनीष भंडारी गिरफ्तार }

Loading...