वेलेंटाइन डे के खास मौके पर एसिड अटैक फाइटर प्रमोदिनी की सरोज से हुई सगाई

वेलेंटाइन डे के खास मौके पर एसिड अटैक फाइटर प्रमोदिनी की सरोज से हुई सगाई
वेलेंटाइन डे के खास मौके पर एसिड अटैक फाइटर प्रमोदिनी की सरोज से हुई सगाई

लखनऊ। जिंदगी से प्यार और अपनों की उम्मीद खो चुकी एसिड अटैक पीड़िता प्रमोदिनी (रानी) के लिए वैलेंटाइन 2018 हमेशा के लिए यादगार रहेगा। वेलेंटाइन डे के दिन उनके दर्द और मायूस जिंदगी में प्यार के रंग भरने के लिए अब उनका साथ देने के लिए सरोज ने उनका हाथ थाम लिया। सरोज ने 14 फरवरी को उन्हें अंगूठी पहनाकर सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा किया।

वैलेंटाइन डे पर शीरोज हैंगआउट कैफे लखनऊ में उड़ीसा की प्रमोदिनी और सरोज ने एक दूसरे को अंगूठी पहना कर हमेशा साथ रहने का वादा किया। इस अवसर पर बहुत से लोग इसके गवाह बने। सरोज कहते हैं कि वह प्रमोदिनी को एक पिता, भाई और एक हमसफ़र सभी की तरह प्यार और ख्याल रखने वाले बनना चाहते हैं और हमेशा उसका ऐसे ही ख्याल रखेंगे।

{ यह भी पढ़ें:- राहुल गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष से छिना पद }

प्रमोदिनी पर 2009 में एसिड अटैक हुआ था, जब वह स्कूल से परीक्षा देकर घर की ओर जा रही थीं। उस पर एसिड अटैक करने वाला भी कोई मामूली इंसान नहीं, बल्कि पैरामिलिट्री फोर्स का एक जवान था। एसिड अटैक के बाद 2009 से लेकर 2014 तक प्रमोदिनी अस्पताल में ही रहीं। 2014 में जब दोस्तों की मदद से वह एक निजी अस्पताल में भर्ती हुई तो वहां उसकी मुलाकात सरोज से हुई।

2017 में प्रमोदनी को दिल दे बैठे सरोज
सरोज ने 2014 से लेकर 2017 तक हमेशा उसके साथ रहकर उसकी पीड़ा को कम करने की कोशिश की। 2017 में जब प्रमोदिनी दिल्ली आ गईं तब सरोज को एहसास हुआ कि वह प्रमोदिनी से प्यार करता है और उन्होंने प्रमोदिनी के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। आखिरकार दोनों ने 14 फरवरी को सगाई कर एक-दूसरे के साथ जिंदगी निभाने का वादा किया।

{ यह भी पढ़ें:- लखनऊ : परिवहन निगम में नही रूक रहा घोटालोें का सिलसिला }

इस दौरान राज्य मंत्री स्वाति सिंह के साथ-साथ गौरव प्रकाश, पंकज प्रसून, डॉ निर्मल दर्शन और शीरोज कैफे आगरा की एसिड अटैक सर्वाइवर भी मौजूद रहे।

लखनऊ। जिंदगी से प्यार और अपनों की उम्मीद खो चुकी एसिड अटैक पीड़िता प्रमोदिनी (रानी) के लिए वैलेंटाइन 2018 हमेशा के लिए यादगार रहेगा। वेलेंटाइन डे के दिन उनके दर्द और मायूस जिंदगी में प्यार के रंग भरने के लिए अब उनका साथ देने के लिए सरोज ने उनका हाथ थाम लिया। सरोज ने 14 फरवरी को उन्हें अंगूठी पहनाकर सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा किया। वैलेंटाइन डे पर शीरोज हैंगआउट कैफे लखनऊ में उड़ीसा की प्रमोदिनी और…
Loading...