सभी जिलों के कायाकल्प के लिए ​नीति आयोग तैयार करे कार्ययोजना: सीएम योगी

cm yogi
सभी जिलों के कायाकल्प के लिए ​नीति आयोग तैयार करे कार्ययोजना: सीएम योगी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि आठ महत्वाकांक्षी जिलों की तरह हर जिले कायाकल्प किया जाएगा। उन्होने नीति आयोग से कहा कि इसके लिए कार्ययोजना तैयार करे। राज्य सरकार इन जिलों की हर प्रकार की मदद करेगी। सीएम योगी ने कहा कि योजना बन जाने पर समयबद्ध होकर उस पर प्रभावी तरीके से अमल भी किया जाएगा। वो नीति आयोग के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे, इस दौरान उन्होने कहा कि हमेशा से ही हमारी मंशा उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने की रही है। लिहाजा नीति आयोग के सभी सुझावों पर विचार किया जाएगा।

Action Plan To Be Prepared For Rejuvenation Of All Districts Says Cm Yogi :

बताया जा रहा है कि नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत और उनके साथियों ने प्रदेश के आठ महत्वाकांक्षी जिलों की प्रगति का ब्योरा बारी-बारी से मुख्यमंत्री के सामने रखा। जिसकी सीएम ने सराहना की। उन्होने कहा कि हम चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश के महत्वाकांक्षी जिले सभी प्रमुख मानकों पर देश के 115 महत्वाकांक्षी जिलों में नंबर 1 पर आएं। जिस प्रकार मुख्यमंत्री इन कामों में रूचि ले रहे हैं, उससे पूरी उम्मीद है कि अगले तीन-चार महीने में उप्र के सभी महत्वाकांक्षी जिले प्रमुख मानकों पर पूरे देश में नंबर 1 पर होंगे।

बता दें कि नीति आयोग के सदस्यों का कहना था कि जिस महत्वाकांक्षी जिले में कोई प्रभावी नया काम हुआ है, राज्य सरकार संबंधित जिले के डीएम के जरिये हमसे साझा करे। हम उसे सोशल मीडिया के जरिए बतौर नजीर देश और दुनिया को बताएंगे।

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि आठ महत्वाकांक्षी जिलों की तरह हर जिले कायाकल्प किया जाएगा। उन्होने नीति आयोग से कहा कि इसके लिए कार्ययोजना तैयार करे। राज्य सरकार इन जिलों की हर प्रकार की मदद करेगी। सीएम योगी ने कहा कि योजना बन जाने पर समयबद्ध होकर उस पर प्रभावी तरीके से अमल भी किया जाएगा। वो नीति आयोग के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे, इस दौरान उन्होने कहा कि हमेशा से ही हमारी मंशा उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने की रही है। लिहाजा नीति आयोग के सभी सुझावों पर विचार किया जाएगा। बताया जा रहा है कि नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत और उनके साथियों ने प्रदेश के आठ महत्वाकांक्षी जिलों की प्रगति का ब्योरा बारी-बारी से मुख्यमंत्री के सामने रखा। जिसकी सीएम ने सराहना की। उन्होने कहा कि हम चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश के महत्वाकांक्षी जिले सभी प्रमुख मानकों पर देश के 115 महत्वाकांक्षी जिलों में नंबर 1 पर आएं। जिस प्रकार मुख्यमंत्री इन कामों में रूचि ले रहे हैं, उससे पूरी उम्मीद है कि अगले तीन-चार महीने में उप्र के सभी महत्वाकांक्षी जिले प्रमुख मानकों पर पूरे देश में नंबर 1 पर होंगे। बता दें कि नीति आयोग के सदस्यों का कहना था कि जिस महत्वाकांक्षी जिले में कोई प्रभावी नया काम हुआ है, राज्य सरकार संबंधित जिले के डीएम के जरिये हमसे साझा करे। हम उसे सोशल मीडिया के जरिए बतौर नजीर देश और दुनिया को बताएंगे।