25 साल बाद भी अनसुलझा है इस एक्ट्रेस की मौत का राज, जानें कुछ अनसुनी बातें

divya bharti death mystery
25 साल बाद भी अनसुलझा है इस एक्ट्रेस की मौत का राज, जानें कुछ अनसुनी बातें

Actress Divya Bharti Death Mystery

मुंबई। सपनों की नगरी मुंबई में महज 15 साल की उम्र में फिल्मी कैरियर की शुरुआत करने वाली अदाकारा दिव्या भारती की मौत का राज उनसे साथ ही दफन हो गया। कई कयास और तथाकथित बातों ने दिव्या भारती की मौत के अनसुलझे रहस्य को कुरेदने की कोशिश तो की लेकिन नतीजा सिफर ही रहा और उसे सुसाइड बताकर मामले पर पर्दा डाल दिया गया।

दिव्या भारती

5 अप्रैल 1993 में महज 19 साल की उम्र में उनकी मौत हो गई। 15 साल की कम उम्र से ही दिव्या भारती ने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। दिव्या ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म बोब्बिली राजा से की थी। साल 1992 से लेकर 1993 के बीच उन्होंने 14 हिंदी फिल्मों में काम किया, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

  • 1992 से बदला कैरियर—

साल 1992 में दिव्या भारती की जिंदगी बदल गई। इस साल दिव्या की एक नहीं, दो नहीं बल्कि 10 हिंदी फिल्में रिलीज़ हुई और अपने अभिनय से दिव्या ने बॉलीवुड मे अपने हर आलोचक को करारा जवाब दिया।

कैसी थी मौत की रात—

साल 1992 में ही दिव्या भारती ने मशहूर फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर साजिद नाडियावाला से शादी की और शादी के महज एक साल बाद ही 5 अप्रैल 1993 को रात करीब 11 बजे दिव्या मुंबई के वर्सोवा में पांचवीं मंजिल की बालकनी से गिरने की खबर आई। सुबह तक पूरे देश में उनके मौत की खबर फैल गई। उस रात आखिर हुआ क्या था ? क्या शादी से खुश नहीं थी दिव्या भारती ? इसके कई कयास अब तक लगाए जाते हैं। पुलिस ने दिव्या की मौत का केस बंद कर दिया है।

मुंबई। सपनों की नगरी मुंबई में महज 15 साल की उम्र में फिल्मी कैरियर की शुरुआत करने वाली अदाकारा दिव्या भारती की मौत का राज उनसे साथ ही दफन हो गया। कई कयास और तथाकथित बातों ने दिव्या भारती की मौत के अनसुलझे रहस्य को कुरेदने की कोशिश तो की लेकिन नतीजा सिफर ही रहा और उसे सुसाइड बताकर मामले पर पर्दा डाल दिया गया। [caption id="attachment_257613" align="aligncenter" width="771"] दिव्या भारती[/caption] 5 अप्रैल 1993 में महज 19 साल की उम्र…