कॉल सेंटर से एक्ट्रेस बनने तक का सफर, पढ़ें इस एक्ट्रेस की दिलचस्प दास्तां

मुंबई। एयरफोर्स फैमिली बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने वाली 25 साल की रिचा सिन्‍हा ने अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ बाते साझा की। 19 साल की उम्र से रिचा सिन्हा ने कॉल सेंटर में काम करना शुरू किया लेकिन उनका सपना एक्टिंग में अपना कैरियर बनाना था। आइये आपको बताते हैं रिचा के जीवन से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से-




ऐसा था फैमिली बैकग्राउंड

बिहार की रिचा सिन्हा एयरफोर्स फैमिली बैकग्राउंड से ताल्लुक से रखती हैं। जिनके यहां डॉक्टर इंजीनियर के आलावा किसी दूसरी फील्ड में जाने की परमिशन नहीं थी। उन्होंने पापा के कहने पर पहले इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की फिर पुणे इनफ़ोसिस में जॉब किया लेकिन उनकी दिलचस्पी एक्टिंग में थी इसलिए वहां ज्यादा दिन काम नहीं किया। पुणे के नजदीक ही मुंबई था इसलिए और भी ज्यादा एक्टिंग की तरफ ध्यान जाता था। मुंबई जा कर पहले कुछ साऊथ फिल्मों में काम किया लेकिन कुछ ख़ास सफलता नहीं मिली। शुरूआती दौर में पहचान बनाने में काफी इधर-उधर भटकना पड़ा।




richa-sinha

कास्टिंग काउच के डर से कम लोगों से मिलती थी

रिचा सिन्हा ने कहा इंजीनियर और डॉक्‍टर्स की फॅमिली से निकलकर फिल्मों में किस्मत आजमाना एक चैलेंज की तरह था। पहले असफलताओं को झेलना पड़ा लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी लगातार कोशिशों के बाद करीब तीन साल बाद उनका सपना पूरा हुआ। उन्होंने संघर्ष ज्यादा करने के पीछे बताया कि वो कास्टिंग काउच के डर से भी बहुत कम लोगों से मिलती थी।

‘डोगरी का राजा’ में कुछ यूँ हुई एंट्री




‘डोगरी का राजा’ फिल्म के लिए सिंपल सी दिखने वाली लड़की की तलाश थी। रिचा ने बताया कि मैंने ऑडिशन दिया और मेरा सिलेक्शन हो गया। फिल्म की कहानी के लिए उन्होंने बताया कि मुझे एक क्रिमिनल से प्यार हो जाता हैं और आगे की कहानी के लिए फिल्म देखना जरुरी हैं। सेट पर बहुत मस्ती होती हैं जब भी कोई रोमांटिक सीन करना होता था तो वहां सब तफरी शुरू कर देते थे। अश्मित एक बहुत अच्छे को स्टार हैं और उनके साथ रहकर कोई दुखी नहीं रह सकता। उन्होंने फिल्म के लिए कहा कि अगर ये फिल्म असफल रही तो मैं इंजीनियरिंग में दोबारा लौट जाऊंगी।

capture