1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टीम इंडिया के चयनकार्ताओं से एडम गिलक्रिस्ट ने कहा-इस बल्लेबाज को न करें बाहर, बताया ये कारण

टीम इंडिया के चयनकार्ताओं से एडम गिलक्रिस्ट ने कहा-इस बल्लेबाज को न करें बाहर, बताया ये कारण

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज-विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की इन दिनों खूब चर्चा हो रही है। वो बेहतरीन फॉर्म में हैं। कई मौकों पर उन्होंने अपनी टीम को जीताने का काम किया है। इन दिनों विकेटकीपर, बल्लेबाज की बात होती है तो उसम ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का जरूर जिक्र होता है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज-विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की इन दिनों खूब चर्चा हो रही है। वो बेहतरीन फॉर्म में हैं। कई मौकों पर उन्होंने अपनी टीम को जीताने का काम किया है। इन दिनों विकेटकीपर, बल्लेबाज की बात होती है तो उसम ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का जरूर जिक्र होता है।

पढ़ें :- ऋषभ पंत और संजू सैमसन में कौन है बेहतर? जानिए कीवी ​के दिग्गज ने किसकी की तारीफ

कहा जाता है कि विकेटकीपर महान एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) की परछाई जैसा है तो ये नाम पंत का है। दरअसल, बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की तुलना अक्सर उनकी बल्लेबाजी शैली के कारण ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गिलक्रिस्ट से की जाती है। अभी तक पंत ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कई ऐतिहासिक पारियां खेली हैं। वह इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट शतक लगाने वाले एकमात्र भारतीय विकेटकीपर हैं।

दरअसल, गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist)  की तरह ही पंत भी वर्ल्ड क्रिकेट में गेम चेंजर हैं। इसी वजह से एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist)  ने टीम इंडिया के मैनेजमेंट से कहा है कि उन्हें ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के साथ बने रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि, सबसे ज्यादा रोमांचक क्रिकेटरों में पंत है। उन्होंने कहा कि, मुझे लगता है कि वह सिर्फ मंच पर रोशनी बिखेरने का काम करते हैं और जब वह खेल रहे होते हैं तो एक बिजली का माहौल बनाता है, यह अद्भुत है।

पढ़ें :- India and New Zealand: टी20 मैचों में लगातार फेल हो रहे ऋषभ पंत, उनके सामने अब बड़ी चुनौती?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...