1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. सीमेंट के क्षेत्र में अडानी ग्रुप ने अब बढ़ाया कदम, अंबुजा और एसीसी का मालिकाना हक अपने हाथ में लिया

सीमेंट के क्षेत्र में अडानी ग्रुप ने अब बढ़ाया कदम, अंबुजा और एसीसी का मालिकाना हक अपने हाथ में लिया

सीमेंट कंपनियां अंबुजा (Ambuja Cements) और एसीसी (ACC Cements) लिमिटेड का मालिकाना हक अब अडानी ग्रुप के पास होगा। स्विस कंपनी होल्सिम ग्रुप से ये डील करीब 10.5 बिलियन डॉलर (80,000 करोड़ रुपये) में हुई है। सीमेंट के क्षेत्र में अडानी ग्रुप की ये बड़ी डील मानी जा रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्‍ली। सीमेंट कंपनियां अंबुजा (Ambuja Cements) और एसीसी (ACC Cements) लिमिटेड का मालिकाना हक अब अडानी ग्रुप के पास होगा। स्विस कंपनी होल्सिम ग्रुप से ये डील करीब 10.5 बिलियन डॉलर (80,000 करोड़ रुपये) में हुई है। सीमेंट के क्षेत्र में अडानी ग्रुप की ये बड़ी डील मानी जा रही है।

पढ़ें :- शेयर बाजारों उथल-पुथल जारी, टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट में मुकेश अंबानी को बड़ा झटका

अडानी समूह ने होल्सिम ग्रुप के भारतीय कारोबार के अधिग्रहण की बोली जीत ली है। अब होल्सिम ग्रुप की सीमेंट कंपनी-अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड और एसीसी लिमिटेड के कारोबार का मालिकाना हक अडानी समूह के पास होगा। बता दें कि, सीमेंट के इन दोनों ब्रांड को खरीदने के लिए भारत के सबसे बड़े दो कारो​बारियों के बीच रेस लगी थी।

अडानी समूह के अलावा सज्जन जिंदल के नेतृत्व वाला जेएसडबल्यू ग्रुप भी इस रेस में शामिल था। वहीं तकनीकी वजहों से अल्ट्राटेक सीमेंट इस दौड़ में थोड़ा पिछड़ गया। बता दें कि, भारत में होल्सिम समूल करीब 17 साल से कारोबार कर रहा है। भारत में मुख्यतौर पर होल्सिम की पहचान अंबुजा सीमेंट, एसीसी लिमिटेड के जरिए है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...