1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. दुनिया के अमीरों में शामिल जेफ बेजोस और एलन मस्क से संपत्ति के मामले में आगे निकले अडानी

दुनिया के अमीरों में शामिल जेफ बेजोस और एलन मस्क से संपत्ति के मामले में आगे निकले अडानी

कोरोना संकट में लाखों लोगों के रोजागार छीन गए। व्यापारियों से लेकर आम आदमी तक को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा। इसके विपरीत देश में उद्योगपति गौतम अडानी की संपत्ति में बेतहाशा वृद्धि होती चली गई। इसके चलते उन्होंने 2021 में दुनिया के सबसे बड़े अमीरों की सूची में शामिल जेफ बेजोस और एलन मस्क को भी पीछे छोड़ दिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना संकट में लाखों लोगों के रोजागार छीन गए। व्यापारियों से लेकर आम आदमी तक को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा। इसके विपरीत देश में उद्योगपति गौतम अडानी की संपत्ति में बेतहाशा वृद्धि होती चली गई। इसके चलते उन्होंने 2021 में दुनिया के सबसे बड़े अमीरों की सूची में शामिल जेफ बेजोस और एलन मस्क को भी पीछे छोड़ दिया है।

पढ़ें :- Turkey Earthquake : मिडिल ईस्ट के चार देश भूकंप से तबाह, चारों तरफ बिछीं सैकड़ों लाशें, हजारों इमारतें जमींदोज

ब्लूमबर्ग की नई इंडेक्स रिपोर्ट के अनुसार, वर्ष 2021 के दौरान गौतम अडानी ने अपनी संपत्ति में करीब 16.2 बिलियन डॉलर जोड़ा है। अब उनकी कुल संपत्ति करीब 50 बिलियन डॉलर तक पहुंच गई है। वहीं, अब वह दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल हो गए हैं।

ब्लूमबर्ग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि अडानी अब संपत्ति अर्जित करने के मामले में दुनिया के अमीरों में शुमार जेफ बेजोस और एलन मस्क को पीछे छोड़ दिया है। इस साल टेस्ला कंपनी के संस्थापक एलन मस्क में अपनी संपत्ति में केवल 10.3 बिलियन डॉलर ही जोड़ पाए, जबकि बेजोस ने केवल 7.59 बिलियन डॉलर की ही कमाई की।

हवाई अड्डों और डेटा केंद्रों के कारोबार में बढ़ाया हाथ
बता दें कि, गौतम अडानी ने अब हवाई अड्डों और डेटा केंद्रों के कारोबार में भी कदम बढ़ाया है। हाल ही में, अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन लिमिटेड ने घोषणा की कि वारबर्ग पिंकस की इकाई विंडी लेकसाइड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड कंपनी में 0.49 फीसदी हिस्सेदारी के लिए 800 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

 

पढ़ें :- Turkiye Earthquake : भूकंप से तुर्किये तबाह, भारत ने की मदद की पेशकश,मुश्किल घड़ी में पुराने दुश्मन देशों का भी मिला सहारा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...