1. हिन्दी समाचार
  2. आदर्श नगर पंचायत सोनौली ने धूमधाम से मनाया 2 अक्टूबर

आदर्श नगर पंचायत सोनौली ने धूमधाम से मनाया 2 अक्टूबर

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

सोनौली। आदर्श नगर पंचायत सोनौली कार्यालय में सुधीर त्रिपाठी ने 2 अक्टूबर को झंडारोहण कर महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण किया। साथ ही स्वच्छता ही सेवा के तहत नगर पंचायत के रामजानकी मंदिर परिसर में एक स्वास्थ शिविर का आयोजन किया गया।

पढ़ें :- Lamborghini ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना किया ऐलान, पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को 2030 तक किया जाएगा पेश

जिसका नेतृत्व केएमसी डिजिटल हॉस्पिटल सोनौली ने किया। हॉस्पिटल के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने करीब 100 से अधिक मरीजों की जांच किया और उन्हें नि:शुल्क सहायता की।

स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुधीर त्रिपाठी अध्यक्ष प्रतिनिधि ने कहां की आज हम सभी यह संकल्प लेते हैं ना हम गंदगी करेंगे ना अपने आसपास किसी को करने देंगे। उन्होंने कहा कि यह तभी संभव है जब हम सभी संकल्पित होकर इस लक्ष्य की तरफ अग्रसर रहें।

प्रभारी निरीक्षक सोनौली विजय राज सिंह ने कहा कि प्लास्टिक का उपयोग सबसे खतरनाक है। हम सभी को प्लास्टिक के प्रयोग का बहिष्कार करना चाहिए, साथ ही लोगों को इससे होने वाले बीमारियों की जानकारी भी देनी चाहिए ।

एसएसबी सोनौली के इंस्पेक्टर अमित कुमार ने कहा कि केवल एक व्यक्ति स्वच्छता नहीं कर सकता स्वच्छता के लिए हम सभी को आगे आना चाहिए, तभी स्वच्छता अभियान सफल हो सकेगा।

पढ़ें :- 612 अंक उछलकर सेंसेक्स 50200 के करीब और निफ्टी 15100 के पार हुआ बंद

अधिशासी अधिकारी राजनाथ यादव ने कहा कि स्वच्छता से हम तमाम बीमारियों से बच सकते हैं, प्लास्टिक का उपयोग कैंसर रूपी रोग का सीधा निमंत्रण है। हमें प्लास्टिक का बहिष्कार करना चाहिए। इसके लिए प्रत्येक नागरिक की यह जिम्मेदारी बनती है की वह लोगों को जागरूक करें।

स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम को केएमसी डिजिटल हॉस्पिटल के सुपरिटेंडेंट के.के शुक्ला ने भी संबोधित किया। स्वच्छता कार्यक्रम के पहले मंच पर आसीन सभी अतिथियों का फूल माला पहनाकर केएमसी डिजिटल हॉस्पिटल ओपीडी सेंटर सोनौली द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

इस मौके पर मुख्य रूप से उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष सोनौली बबलू सिंह समाजसेवी पप्पू सिंह, सभासद बेचन प्रसाद,अमीर आलम, प्रदीप नायक, पप्पू खान, प्रेम यादव, राधेश्याम यादव, वकील अहमद, पूर्णवासी गौड़,प्रेम सिंह, प्रेम जायसवाल, हरिश्चंद्र पाठक, प्रताप मद्धेशिया सहित तमाम लोग शरीक रहे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X