पुरुषों से ज्यादा महिलाएं कर रही ये काम, रिलेशनशिप में दीवार बना ‘साइबरसेक्‍स’

cyberex

Addiction Of Cybersex How Women Get It

इंटरनेट की दुनिया एक तरफ आपके लिये काफी लाभकारी है, तो कुछ मायने में ये आधुनिकता के दौर में लोगों को अज्ञानता की तरफ बढ़ा रही है। कुछ ऐसी ही आदत एक सर्वे में ज़्यादातर लोगों में देखने को मिली है और वो है ऑनलाइन पोर्न फिल्‍मों को देखना। अगर एक बार कोई इसका आदी हो गया तो इससे निकालना मुश्किल हो जाता है।
ये आदत ज़्यादातर पुरुषों में देखने को मिली है, जो इंटरनेट पर पॉर्न फिल्‍में बहुत देखते हैं। लेकिन हाल ही में हुए एक अध्‍ययन में यह बात सामने आयी है इस मामले में भी महिलायें पुरुषों से कम नहीं हैं। पुरुषों की तुलना में महिलायें भी सेक्‍स फिल्‍में ऑनलाइन देखते हैं।
इंटरनेट पर पोर्न फिल्‍मों को देखना और उनका आदी बन जाना साइबरसेक्‍स कहलाता है। यह एक प्रकार की मानसिक समस्‍या है, जिससे ग्रस्‍त लोग पोर्न फिल्‍मों के आदी हो जाते हैं, लेकिन वे ऑनलाइन पोर्न फिल्‍मों को देखना अधिक पसंद करते हैं। उनकी चाहत ये होती है कि वे नई अपलोडेड‍ फिल्‍मे ही देखें।
एक रिपोर्ट के अनुसार, 17 प्रतिशत महिलाओं ने माना है कि वे ऑनलाइन पोर्न फिल्मों को देखने की आदी बन चुकी हैं। जर्मन में हुए इस शोध के अनुसार इस लत की शिकार महिलायें ‘हाइपरसेक्‍सुअल’ हो जाती हैं, यह एक प्रकार की सेक्‍स संबंधित बीमारी है, जिसकी शिकार महिलायें ज्‍यादातर वक्‍त पोर्न से जुड़ी गति‍विधियों में लगाती हैं।
ऐसी महिलायें या तो सेक्‍स फैंटेसीज के बारे में सोचती हैं या‍ फिर सेक्‍स के बारे में बाते करती रहती हैं। शोधकर्ताओं ने शोध में यह भी पाया कि ऐसी महिलायें ज्‍यादातर मास्‍टरबेशन या संकीर्णता में ग्रस्‍त रहती हैं। पोर्नोग्रॉफी की फिल्‍में इंटरनेट का ट्रैफिक बढ़ाती हैं। जो कि सामान्‍य साइटों की तुलना में कहीं अधिक होती हैं।

यह एक प्रकार की समस्‍या है जिससे निकलना मुश्किल होता है, और यह शोध महिलाओं पर किया गया, जो बताता है कि महिलायें इसकी आदी बनती जा रही हैं।

इंटरनेट की दुनिया एक तरफ आपके लिये काफी लाभकारी है, तो कुछ मायने में ये आधुनिकता के दौर में लोगों को अज्ञानता की तरफ बढ़ा रही है। कुछ ऐसी ही आदत एक सर्वे में ज़्यादातर लोगों में देखने को मिली है और वो है ऑनलाइन पोर्न फिल्‍मों को देखना। अगर एक बार कोई इसका आदी हो गया तो इससे निकालना मुश्किल हो जाता है। ये आदत ज़्यादातर पुरुषों में देखने को मिली है, जो इंटरनेट पर पॉर्न फिल्‍में बहुत देखते…