HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी के पिता का निधन, थे कोरोना पॉजिटिव

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी के पिता का निधन, थे कोरोना पॉजिटिव

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टीम-9 के अहम हिस्सा अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी के पिता आदित्य कुमार अवस्थी का सोमवार को निधन हो गया। कोरोना पॉजिटिव आदित्य कुमार अवस्थी ने संजय गांधी पीजीआई के कोविड हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। दिन में 12 बजे लखनऊ के भैंसा कुंड में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उनकी अत्येष्टि की गई।

By संतोष सिंह 
Updated Date

 

पढ़ें :- IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया, जायसवाल-गिल ने जड़े अर्धशतक

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टीम-9 के अहम हिस्सा अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी के पिता आदित्य कुमार अवस्थी का सोमवार को निधन हो गया। कोरोना पॉजिटिव आदित्य कुमार अवस्थी ने संजय गांधी पीजीआई के कोविड हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। दिन में 12 बजे लखनऊ के भैंसा कुंड में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उनकी अत्येष्टि की गई।

लोक गायिका पद्मश्री मालिनी अवस्थी के श्वसुर आदित्य कुमार अवस्थी स्वतंत्र भारत के इंजीनियर्स के पहले बैच के सदस्य थे। उन्होंने वाराणसी के आईआईटी-बीएचयू से इंजीनियरिंग की। वह एक मेटलर्जिस्ट और जर्मनी में प्रशिक्षित इंजीनियर थे। उनका देश में लौह व इस्पात बुनियादी ढांचे की नींव रखने में योगदान था। वह बेहद अनुशासनप्रिय थे। वह दृढ़ इच्छा-शक्ति और शांत व्यक्तित्व के लिए अपने काम में लगन से जुट जाने के लिए विख्यात थे। अपनी जुझारू प्रवृति के कारण ही उन्होंने लम्बे समय तक कोरोना वायरस से संक्रमित हो जाने के बाद भी संघर्ष किया।

मालिनी अवस्थी ने ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा कि हमारे पूज्य पिताजी श्री आदित्य कुमार अवस्थी आज ब्रह्ममुहूर्त में गोलोकधाम सिधार गए। आजीवन सबके लिए सोचने, करने वाले अत्यंत सरल सौम्य मृदुभाषी हमारे पिता को परमपिता ने अपने पास बुला लिया। वे परिवार के वटवृक्ष थे, शांत गंभीर संयत! महादेव सदगति प्राप्त करें। ॐशांति।

उनके परिवार में पत्नी उषा अवस्थी के साथ तीन पुत्र अवनीश कुमार अवस्थी, मनीष कुमार अवस्थी व आशीष कुमार अवस्थी और तीन पुत्रवधू पद्मश्री मालिनी अवस्थी, मनाली अवस्थी व जूही अवस्थी हैं। अवनीश कुमार अवस्थी उत्तर प्रदेश कॉडर के सीनियर आईएएस अफसर हैं। जबकि मनीश व आशीष अमेरिका में कार्यरत हैं। स्वर्गीय आदित्य कुमार अवस्थी के परिवार में सात पोता-पोती में अद्वितीया-गायत्री, श्रेया, अनुग्रह, अक्षत अवस्थी और केशव-अनन्या मल्होत्रा हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...