1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ और कानपुर नगर में तैनात किए जाएं अतिरिक्त चिकित्सा कर्मी : सीएम योगी

लखनऊ और कानपुर नगर में तैनात किए जाएं अतिरिक्त चिकित्सा कर्मी : सीएम योगी

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सीएम योागी आदित्यनाथ लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसको लेकर वह टीम 11 के साथ समीक्षा बैठक कर दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं। प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना का कहर राजधानी लखनऊ में दिख रहा है। हालांकि, बीते तीन दिनों से यहां भी कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट आयी है।

पढ़ें :- स्वच्छ सर्वेक्षण 2022: इंदौर ने एक बार फिर मारी बाजी, लगातार छठी बार बना सबसे स्वच्छ शहर

वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसको देखते हुए लखनऊ और कानपुर नगर में अतिरिक्ति चिकित्सा कर्मियों की तैनाती के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि आरएमएल आईएमएस में उपलब्ध 300 बेड्स के भवन को डेडिकेटेड कोविड अस्पताल के रूप में संचालित किया जाए। सीएम शुक्रवार को उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कोविड अस्पतालों में सभी औषधियों एवं अन्य मेडिकल सामग्री की सुचारु उपलब्धता बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों से जिला स्तर पर संवाद के साथ-साथ सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से भी सम्पर्क स्थापित रखते हुए उनके स्वास्थ्य की नियमित जानकारी प्राप्त की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा मेडिकल टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसलिए इनसे जुड़ी कार्यवाही को पूरी तेजी से संचालित किया जाए।

 

पढ़ें :- यूक्रेन ने रूस पर लगाया ऊर्जा परमाणु संयंत्र प्रमुख के अपहरण का आरोप, पुतिन ने दिया ये जवाब

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...