अधीर रंजन ने मोदी-शाह को कहा ‘घुसपैठिए’, BJP बोली माफी मांगे, संसद में हंगामा

Adhir Ranjan
अधीर रंजन ने मोदी-शाह को कहा 'घुसपैठिए', BJP बोली माफी मांगे, संसद में हंगामा

नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन अक्सर अपने विवादित बयानो की वजह से चर्चा में बने रहते हैं। वहीं इस बार एक न्यूज ऐजेन्सी से बात करते हुए उन्होने एक विवादित बयान देते हुए पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को घुसपैठिए बता दिया था। उनका कहना था कि हिन्दुस्तान सबका है, ये किसी की जागीर नही है, उन्होने कहा था कि पीएम और अमित शाह खुद गुजरात से दिल्ली आये हैं। ये दोनो लोग खुद घुसपैठिये हैं, वैध और अवैध तो बाद में पता चलेगा। इसी बात को लेकर आज लोकसभा में बीजेपी नेताओं ने विरोध जताया और अधीर रंजन से माफी मांगने को कहा।

Adhir Ranjan Calls Modi Shah An Intruder Bjp Bids Apology Uproar In Parliament :

जब बीजेपी नेताओं ने हंगामा शुरू कर दिया और माफी मंगवाने पर अड़ गये तो अधीर रंजन चौधरी ने बीजेपी के हमले का जवाब देते हुए कहा कि बीजेपी सांसदों को पहले संदर्भ को समझना चाहिए। बयान को बिना समझे हमला करना सही नहीं है। जब ज्यादा हंगामा होने लगा तो लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कुछ देर के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। बीजेपी नेताओं का कहना है कि ​यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी है, इसके लिए अधीर रंजन को माफी मांगना ही होगा।

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली केन्द्र सरकार पूरे देश में एनआरसी लागू करना चाहती है। अधीर रंजन का कहना है कि एनआरसी एनआरसी नाम लेते लेते ऐसा माहौल बन गया कि अब देश के असली नागरिक भी ये सोंचने पर मजबूर हो गये कि हमारा क्या होगा। उनका कहना था कि हिंदुस्तान सबके लिए है, ये हिंदुस्तान किसी की जागीर है क्या? सबका समान अधिकार है। अमित शाह जी और नरेंद्र मोदी जी का घर गुजरात में हैं और आप दिल्ली आ गए, आप खुद प्रवासी हैं।

नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन अक्सर अपने विवादित बयानो की वजह से चर्चा में बने रहते हैं। वहीं इस बार एक न्यूज ऐजेन्सी से बात करते हुए उन्होने एक विवादित बयान देते हुए पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को घुसपैठिए बता दिया था। उनका कहना था कि हिन्दुस्तान सबका है, ये किसी की जागीर नही है, उन्होने कहा था कि पीएम और अमित शाह खुद गुजरात से दिल्ली आये हैं। ये दोनो लोग खुद घुसपैठिये हैं, वैध और अवैध तो बाद में पता चलेगा। इसी बात को लेकर आज लोकसभा में बीजेपी नेताओं ने विरोध जताया और अधीर रंजन से माफी मांगने को कहा। जब बीजेपी नेताओं ने हंगामा शुरू कर दिया और माफी मंगवाने पर अड़ गये तो अधीर रंजन चौधरी ने बीजेपी के हमले का जवाब देते हुए कहा कि बीजेपी सांसदों को पहले संदर्भ को समझना चाहिए। बयान को बिना समझे हमला करना सही नहीं है। जब ज्यादा हंगामा होने लगा तो लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कुछ देर के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। बीजेपी नेताओं का कहना है कि ​यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी है, इसके लिए अधीर रंजन को माफी मांगना ही होगा। आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली केन्द्र सरकार पूरे देश में एनआरसी लागू करना चाहती है। अधीर रंजन का कहना है कि एनआरसी एनआरसी नाम लेते लेते ऐसा माहौल बन गया कि अब देश के असली नागरिक भी ये सोंचने पर मजबूर हो गये कि हमारा क्या होगा। उनका कहना था कि हिंदुस्तान सबके लिए है, ये हिंदुस्तान किसी की जागीर है क्या? सबका समान अधिकार है। अमित शाह जी और नरेंद्र मोदी जी का घर गुजरात में हैं और आप दिल्ली आ गए, आप खुद प्रवासी हैं।