1. हिन्दी समाचार
  2. कांग्रेसी सांसद बोले मेरे पापा बांग्लादेशी थे मुझे भी बाहर करो, एनआरसी पर उठाये सवाल

कांग्रेसी सांसद बोले मेरे पापा बांग्लादेशी थे मुझे भी बाहर करो, एनआरसी पर उठाये सवाल

Adhir Ranjan Chaudhary On Nrc My Father Was Bangladeshi Therefore Throw Me Too

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और बहरामपुर से सांसद अधीर रंजन चौधरी ने एनआरसी लिस्ट को लेकर कहा कि मेरे पापा भी बंग्लादेशी थे इसलिए मुझे भी बाहर कर दो। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार एनआरसी को दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में ला सकती है।

पढ़ें :- रेनॉल्ट ने इन कारों पर दी 65,000 तक की छूट, जल्द करें ख़रीदारी

यह भी संभव है कि इस मुद्दे पर कानून बनाने के लिए वह संसद में भी प्रस्ताव लेकर आए। असम एनआरसी की फाइनल लिस्ट को लेकर उन्होंने कहा कि किसी भी सच्चे भारतीय को नहीं निकाला जाना चाहिए यह काम धर्म निरपेक्ष होकर किया जाना चाहिए।

वहीं भाजपा नेता मनोज तिवारी की मांग को लेकर उन्होंने कहा कि एक एनआरसी तो संभल नहीं रही है और पूरे देश में इसे लागू करने की बातचीत की जा रही है। दरअसल दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इस मुद्दे पर कहा किए जो लोग गैर कानूनी तरीके से आए हैं उन्हें तो वापस जाना होगा।

देश के नागरिकों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। गृह मंत्री ने जो पहल की है उससे हम आतंकवाद को रोक पाएंगे और अपराध भी कम कर पाएंगे। उन्होंने तो यह भी कहा कि दिलली में भी एनआरसी का होना बहुत जरूरी है। बता दें सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर तमाम बदलावों के बाद आज गृह मंत्रालय ने एनआरसी की फाइनल लिस्ट जारी की है।

लिस्ट में 3.11 करोड़ लोगों के नाम शामिल हैं और 19 लाख 6 हजार लोगों के नाम गायब हैं। जिनके नाम गायब हैं उनके पास अभी भी लिस्ट में शामिल होने का मौका है हालांकिए इसके लिए उन्हें 120 दिनों के भीतर फॉरेन ट्रिब्लूनल का दरवाजा खटखटाना होगा।

पढ़ें :- बॉलीवुड इंडस्ट्री को लगा एक और बड़ा झटका, 'फुकरे' फिल्म के इस एक्टर का हुआ निधन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...