1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. अधीर रंजन चौधरी ने सरकार को घेरा, पूछा-जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद जो सपना दिखाया था वह कब पूरा होगा?

अधीर रंजन चौधरी ने सरकार को घेरा, पूछा-जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद जो सपना दिखाया था वह कब पूरा होगा?

By शिव मौर्या 
Updated Date

Adhir Ranjan Chaudhary Surrounded The Government Asked When Will The Dream Shown After Removing Section 370 From Jammu And Kashmir Be Fulfilled

नई दिल्ली। लोकसभा में बजट सत्र के पहले चरण के आखिरी दिन सरकार और विपक्ष अपना अपना पक्ष रख रहे हैं। इस बीच कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने गृहमंत्री अमित शाह से सवाल पूछा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद आपने जो सपना दिखाया था, वो पूरा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में अभी सामान्य जिंदगी पटरी पर नहीं लौटी है।

पढ़ें :- पंचायत चुनाव: अपने तय समय पर होगा पहला चरण, 18 जिलों में कल होगी वोटिंग

करीब 90 हजार करोड़ से ज्यादा स्थानीय व्यवसाय लगभग खत्म हो चुके हैं। उन्होंन सरकार से पूछा कि हम चाहते हैं कि आप बताएं कि राज्य में आम जन जीवन कब पटरी पर लौटेगी? इसके साथ ही उन्होंने कश्मीरी पंडितों को लेकर भी सरकार से सवाल पूछा। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अमित शाह जी आपने कहा था कि आप ब्राह्मणों को वापस लाएंगे, क्या आप घाटी में कश्मीरी पंडित को वापस लाने में सफल हुए?

आपने कहा था कि आप गिलगित-बालटिस्तान वापस लाएंगे, ये बाद का मामला है। लेकिन अभी कम से कम उन लोगों को वापस लाना जो आंतरिक रूप से विस्थापित थे और कश्मीर घाटी नहीं जा सकते। इसके साथ ही उन्होंने गृहमंत्री से पूछा कि आप पंडितों को 200-300 एकड़ जमीन देने में सफल नहीं हुए, अपने चुनावी घोषणा पत्र में आपने कहा था कि आप कश्मीरी पंडितों का वापस लाएंगे। क्या आपको इसमें सफलता मिली है?

 

पढ़ें :- ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा-बाहरी लोग आकर यहां पर फैला रहे कोरोना संक्रमण

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...