1. हिन्दी समाचार
  2. गैलरी
  3. Aditi Rao Hydari birthday special: राजघराने की गलियां छोड़, मायानगरी की रानी बनी अदिति राव हैदरी, 21 साल की उम्र में की थी शादी… फिर हुआ तलाक

Aditi Rao Hydari birthday special: राजघराने की गलियां छोड़, मायानगरी की रानी बनी अदिति राव हैदरी, 21 साल की उम्र में की थी शादी… फिर हुआ तलाक

बॉलीवुड फेमस एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) आज अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट (celebrate birthday) कर रहीं हैं। अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) का जन्म   हैदराबाद तेलंगाना में 28 अक्टूबर 1976 में हुआ था। अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) को अक्सर राजकुमारी और रानी का किरदार निभाते हुए देखा है। लेकिन क्या आप जानते हैं वो फिल्मों में ही किरदार नहीं निभाती बल्कि रियल लाइफ में भी राजकुमारी हैं। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Aditi Rao Hydari birthday special: बॉलीवुड फेमस एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) आज अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट (celebrate birthday) कर रहीं हैं। अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) का जन्म   हैदराबाद तेलंगाना में 28 अक्टूबर 1976 में हुआ था। अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) को अक्सर राजकुमारी और रानी का किरदार निभाते हुए देखा है। लेकिन क्या आप जानते हैं वो फिल्मों में ही किरदार नहीं निभाती बल्कि रियल लाइफ में भी राजकुमारी हैं।

पढ़ें :- फिल्म ‘पृथ्वीराज’ के रिलीज से पहले भड़की करणी सेना, कहा-नहीं बदला नाम तो चुकानी पड़ेगी कीमत

आपको बता दें, संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की फिल्म ‘पद्मावत’ (‘Padmaavat’) में मेहरूनिसा (Mehrunisa) के किरदार में अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) ने बेहतरीन भूमिका निभाई है, मानो वो सच में रानी हों। वैसे गलत नहीं सोच रहे आप। राजघराने की गलियां छोड़, मायानगरी की रानी बनी अदिती राव हैदरी Aditi Rao Hydari), हैदराबाद के शाही परिवार में जन्मीं हैं इतना ही नहीं, वो अकबर हैदरी (Akbar Hydari) की परपोती हैं। साथ ही असम के पूर्व गवर्नर मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी (Former Governor Mohammad Saleh Akbar Hydari) की ग्रैंड भतीजी भी।

परदादा, पिता, और नाना का हुआ करता था राज 

अपनी अदाओं से सबको घायल कर चुकी अभिनेत्री इतने बड़े खानदान से ताल्लुक रखती हैं इसकी कल्पना शायद ही किसी ने की होगी। अदिती के परदादा अकबर हैदरी (great-grandfather Akbar Hydari) 1869 से 1941 तक हैदराबाद के प्रधानमंत्री रह चुके हैं, इसके अलावा मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी (Akbar Hydari) अदिति के चाचा हैं जोकि असम के पूर्व राज्यपाल रह चुके हैं।

अदिति के नाना राजा जे.रामेश्वर राव (Nana Raja J. Rameshwar Rao) तेलंगाना के वनापर्थी पर राज करते थे, और तो और शांता रामेश्वर राव (Shantha Rameshwar Rao) हैदराबाद के जाने-माने एजुकेशनिस्ट के साथ ओरिएंट ब्लैकस्वान पब्लिशिंग हाउस (Orient Blackswan Publishing House) के चेयरपर्सन थे।

उनके पिता का नाम एहसान हैदरी और मां का विद्या राव (Vidya Rao) है जो उस समय की ठुमरी और दादरा राग की फेमस गायिका थीं। जहां अदिति के पिता मुस्लिम थे, वहीं उनकी मां हिंदू परिवार (Hindu family) से ताल्लुक रखती थीं।

17 साल की उम्र में हुआ प्यार और शादी 

अदिति (Aditi Rao Hydari) को देखकर लोगों के जहन में ये धारणा होगी की शायद उन्हें अभी तक अपना राजकुमार नहीं मिला हैं लेकिन ऐसा नहीं है। बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही अदिति ने अपना जीवनसाथी चुन लिया था। अदिति पहले से ही शादीशुदा हैं जिसके बारे में बेहद कम लोगों को मालूम है। दरअसल, अदिति (Aditi Rao Hydari) की शादी छोटी उम्र में गुपचुप तरीके से हो गई थी।

17 साल की उम्र में अदिति (Aditi Rao Hydari) की मुलाकात सत्यदीप से हुई थी जिसके बाद दोनों ही एक-दूसरे से प्यार करने लगे। अदिति (Aditi Rao Hydari)  ने साल 2009 में एक्टर सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी।

उस वक्त अदिति (Aditi Rao Hydari)  की उम्र सिर्फ 21 साल थी। बॉलीवुड में डेब्यू के दौरान उन्होंने कई सालों तक अपनी शादी की बात छिपाकर रखी। मगर साल 2013 में इस बात का खुलासा किया था कि उनकी शादी पहले ही हो चुकी थी और अब उनका तलाक भी हो चुका है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...