गया रोड रेज केस: पूर्व MLC के बेटे रॉकी यादव समेत तीन को उम्रकैद

aditya-sachdeva

Aditya Sachdeva Murder Case Court Sentences Rocky Yadav And Two Others To Life Imprisonment

पटना। बिहार के गया में रोड रेज आदित्य सचदेवा हत्याकांड मामले में जेडीयू की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के बेटे रॉकी यादव समेत तीन को उम्रकैद और चौथे दोषी को पांच साल कैद की सजा सुनाई गई है। इस केस की सुनवाई 15 महीने 23 दिन में पूरी की गयी है। फैसले के मद्देनजर प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए थे। बीते 31 अगस्त को आदित्य हत्याकांड में सुनवाई करते हुए गया की अदालत ने मुख्य आरोपी रॉकी यादव समेत चार आरोपियों को दोषी करार दिया था।
इस मामले में धारा-302 के तहत रॉकी यादव को दोषी पाया गया है, वहीं उसके भाई टेनी यादव और बॉडीगार्ड राजेश को भी धारा-302 के तहत दोषी पाया गया है। वहीं रॉकी के पिता बिंदी यादव को धारा-212 के तहत साक्ष्य छुपाने का दोषी पाया गया है। आपको दें कि रॉकी यादव नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप जीत चुका है। उसे घातक हथियार रखने का शौक था और हथियारों के साथ तस्वीरें भी वो फेसबुक पर डालता रहता था।

आरोपी रॉकी यादव

ये था मामला-

बीती 7 मई 2016 को आदित्य सचदेवा अपने दोस्त नासिर हुसैन, आयुष अग्रवाल, मो. कैफी, अंकित अग्रवाल के साथ बोधगया से गया कार से पार्टी कर लौट रहा था। रास्ते में साइड पास मांगने के दौरान उसे झगड़े में रॉकी यादव ने गया के पुलिस लाइन रोड पर गोली मार दी थी। मेडिकल कॉलेज ले जाते समय आदित्य की मौत हो गयी थी। इस मामले में रॉकी यादव के साथ रहे टेनी यादव और एमएलसी के अंगरक्षक राजेश कुमार को भी जेल भेजा गया था।
फिलहाल टेनी यादव और अंगरक्षक बाहर हैं। रॉकी यादव अभी जेल में है। इस मामले में 9 मई 2016 को रामपुर थाना में कांड संख्या 130/16 दर्ज है। 12 मई को रॉकी यादव को गिरफ्तार किया गया था। दोनों पक्षों के सारे बयान दर्ज किए गए थे।

रॉकी को हथियारों का शौक इतना है कि उसने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर प्रतिबंधित हथियारों की तस्वीरें लगा रखी थीं। एक तस्वीर में सुरक्षाकर्मियों को मिलने वाले अत्याधुनिक हथियारों का ढ़ेर है। इस पोस्ट में विश्वकर्मा पूजा के मौके पर हथियारों की पूजा की बात कही गई है। कई लोगों ने इस पोस्ट पर कमेंट भी किया था कि नेता जी इतने हथियारों का क्या करोगे? दूसरी तस्वीर में वह हथियारबंद लोगों के साथ खड़ा है।

पटना। बिहार के गया में रोड रेज आदित्य सचदेवा हत्याकांड मामले में जेडीयू की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के बेटे रॉकी यादव समेत तीन को उम्रकैद और चौथे दोषी को पांच साल कैद की सजा सुनाई गई है। इस केस की सुनवाई 15 महीने 23 दिन में पूरी की गयी है। फैसले के मद्देनजर प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए थे। बीते 31 अगस्त को आदित्य हत्याकांड में सुनवाई करते हुए गया की अदालत ने मुख्य आरोपी रॉकी यादव…