1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली विश्वविद्यालय में 15 जुलाई से शुरू होगी दाखिला प्रक्रिया

दिल्ली विश्वविद्यालय में 15 जुलाई से शुरू होगी दाखिला प्रक्रिया

दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों की दाखिला प्रक्रिया 15 जुलाई से प्रारंभ हो जाएगी। यह जानकारी विश्वविद्यालय के कुलपति पीसी जोशी ने दी है। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय में प्रवेश हमेशा से 12 वीं कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर दिया जाता है। इस साल भी कोरोना महामारी को देखते हुए मेरीट के आधार पर ही दाखिला दिया जाएगा। 

By संतोष सिंह 
Updated Date

Admission Process Will Start In Delhi University From July 15

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों की दाखिला प्रक्रिया 15 जुलाई से प्रारंभ हो जाएगी। यह जानकारी विश्वविद्यालय के कुलपति पीसी जोशी ने दी है। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय में प्रवेश हमेशा से 12 वीं कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर दिया जाता है। इस साल भी कोरोना महामारी को देखते हुए मेरीट के आधार पर ही दाखिला दिया जाएगा।

पढ़ें :- बीजेपी सरकार मृत्यु के आंकड़े नहीं, छिपा रही है अपना मुंह : अखिलेश यादव

कुलपति ने कहा कि 15 जुलाई के आसपास दाखिले की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। सभी बोर्डों के छात्रों को समान महत्व दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि बोर्ड के नतीजे घोषित होते ही प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी, लेकिन पिछले वर्षों के विपरीत इस साल इसमें (प्रवेश) देरी होगी।

कुलपति ने बताया कि नई शिक्षा नीति के अनुसार, स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में केंद्रीय विश्वविद्यालय सामान्य प्रवेश परीक्षा को राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा लागू किया जा सकता है। हालांकि इस पर फैसला कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा करने के बाद लिया जाएगा, लेकिन भविष्य में सीयूसीईटी निश्चित रूप से आयोजित किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X