1. हिन्दी समाचार
  2. शिक्षा
  3. आज जारी होंगे CA की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

आज जारी होंगे CA की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

Admit Card For Ca Exam Will Be Released Today Complete Information Will Be Found Here

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया आज मतलब कि 1 नवंबर को सीए नवंबर एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। ऐसे में जिन कैंडिडेट्स ने सीए फाउंडेशन, इंटरमीडिएट तथा अंतिम वर्ष के पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं में सम्मिलित होने वाले हैं, वे आईसीएआई के ऑफिशियल पोर्टल पर icai.org पर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त इंस्टीट्यूट 7 नवंबर को ऑप्ट-आउट विंडो भी ओपन करेगा।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: भारतीय सेना भर्ती रैली के लिए त्रिपुरा पंजीकरण प्रक्रिया हुई शुरू, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

ऐसे में जो विद्यार्थी नवंबर 2020 से ऑप्ट-आउट करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल पोर्टल पर https://www.icai.org पर जाकर इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। वहीं यदि सीए नवंबर की परीक्षाओं की बात करें तो 21 नवंबर से आरम्भ होंगी। इनमें फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा 8 दिसंबर से आरम्भ होगी तथा 14 दिसंबर, 2020 को खत्म होगी। इसके अतिरिक्त अंतिम वर्ष की परीक्षा 21 नवंबर से आरम्भ होगी तथा 6 दिसंबर, 2020 को समाप्त होगी तथा इंटरमीडिएट की परीक्षा 22 नवंबर से आरम्भ होगी तथा 7, 2020 दिसंबर को समाप्त होगी।

आपको बता दें, यह परीक्षाएं एक शिफ्ट में ऑर्गनाइस की जाएगी, जो दोपहर 2 बजे से आरम्भ होगी। इसके अतिरिक्त फिलहाल कोरोना संक्रमण के कारण उप्तपन्न हुई परिस्थतियों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए परीक्षा आयोजित की जाएगी। आईसीएआई सीए नवंबर की एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे प्रथम कैंडिडेट्स कार्ड के ऑफिशियल पोर्टल icai.org पर जाएं।

इसके पश्चात् होम पेज पर उपलब्ध ICAI CA नवंबर एडमिट कार्ड 2020 लिंक पर क्लिक करें। अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा, जहां कैंडिडेट्स को आवश्यक विवरण दर्ज करना होगा तथा सबमिट पर क्लिक करना होगा। तत्पश्चात, आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिख जाएगा। एडमिट कार्ड चेक करें तथा पेज डाउनलोड करें। आगे की जरुरत के लिए उसी की हार्ड कॉपी रखें।

पढ़ें :- रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी परीक्षा के प्रवेश पत्र जल्द होंगे जारी...

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...