1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan: अफगान सेना ने 24 घंटे में मार गिराए 300 से ज्यादा तालिबानी, लड़ाकों का ठिकाना किया ध्वस्त

Afghanistan: अफगान सेना ने 24 घंटे में मार गिराए 300 से ज्यादा तालिबानी, लड़ाकों का ठिकाना किया ध्वस्त

अफगानिस्तान में क्रूरता की दहशत फैला रहे तालिबान पर अफगान सेना कहर बन कर टूट पड़ी है। तालिबान लड़ाकों और अफगान सेना के बीच युद्ध तेज हो गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Afghanistan: अफगानिस्तान में क्रूरता की दहशत फैला रहे तालिबान ( Taliban) पर अफगान सेना (Afghan army) कहर बन कर टूट पड़ी है। तालिबान लड़ाकों और अफगान सेना (Afghan army) के बीच युद्ध तेज हो गया है। अमेरिकी सुरक्षा बलों की वापसी के बाद तालिबान ने देश के अधिकतर हिस्से पर कब्जा कर लिया है।अफगान सेना के पलटवार से तालिबानियों को करारा जबाब मिल रहा है।

पढ़ें :- अफगानिस्तान के पूर्व उप राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने पाकिस्तान को जमकर सुनाई खरी-खोटी, कही ये बड़ी बात

 

 

 

 

बीते 24 घंटे में अफगान सेना ने 300 से ज्यादा तालिबानी मार गिराए हैं। खबरों के अनुसार, अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक नंगरहार, लगमन, गजनी, पक्तिका, कंधार, जाबुल, हेरात, जोज्जान, समांगन, फरयाब, सर-ए पोल, हेलमंद, निमरूज, कुंदुज, बगलान और कपिसा में सेना ने बीते 24 घंटे में ऑपरेशन चलाया। इन ऑपरेशंस में 303 तालिबानी मारे गए हैं जबकि 125 से ज्यादा घायल हुए हैं। बुधवार देर रात सर-ए पोल में एयर स्ट्राइक की गई, जिसमें 34 तालिबानी लड़ाके मारे गए। इसके अलावा हथियारों का जखीरा और लड़ाकों का ठिकाना भी ध्वस्त कर दिया गया है

इसके पहले एक दिन पूर्व ही तालिबानी लड़ाकों ने अफगानिस्तान के कार्यवाहक रक्षा मंत्री बिस्मिल्ला खान मोहम्मदी को निशाना बनाया था। हालांकि मंत्री इस हमले में बाल-बाल बच गए। बम हमले में करीब 8 लोगों की मौत हो गई और 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

पढ़ें :- US :अफगानिस्तान के लिए अमेरिका के विशेष दूत खलीलजाद ने दिया इस्तीफा

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...