1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan: अमेरिका ने दी तालिबान को धमकी, कहा- क्रूर आतंकी संगठन पर होती रहेंगी एयरस्ट्राइक

Afghanistan: अमेरिका ने दी तालिबान को धमकी, कहा- क्रूर आतंकी संगठन पर होती रहेंगी एयरस्ट्राइक

अफगानिस्तान में आतंक मचा रहे तालिबान आतंकियों पर अमेरिकी सुरक्षा बल एयरस्ट्राइक करती रहेगी।अमेरिका ने तालिबान को धमकी दी और, कहा है कि आतंकी संगठन तालिबान पर होती एयरस्ट्राइक होती रहेगी।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Afghanistan: अफगानिस्तान में आतंक मचा (panic broke out) रहे तालिबान आतंकियों (Taliban terrorists)पर अमेरिकी सुरक्षा बल एयरस्ट्राइक (airstrike) करती रहेगी। अमेरिका ने तालिबान (Taliban) को धमकी दी और, कहा है कि आतंकी संगठन(terrorist organization) तालिबान (terrorist organization taliban)  पर होती एयरस्ट्राइक होती रहेगी।अफगानिस्तान (Afghanistan) की सेना की मदद करने के लिए अमेरिका(America) , तालिबान पर हवाई हमले करना जारी रखेगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी सेना के एक वरिष्ठ कमांडर ने ये बात कही है। अमेरिकी सैनिकों (american soldiers) और विदेशी बलों (foreign forces )की वापसी के बाद से तालिबान , अफानिस्तान में हर रोज क्रूरता (cruelty) की नई मिसाल पेश कर रहा है। तालिबान का दावा कर रहा है कि उसने अफानिस्तान के कई हिस्सों पर कब्जा कर लिया है।जैसे-जैसे तालिबान अफगानिस्तान में अपनी बढ़त बना रहा है, वैसे-वैसे उसका क्रूर रूप भी देखने को मिल रहा है।

पढ़ें :- Houthi: सऊदी एयर फोर्स ने हूती विद्रोहियों पर की एयरस्ट्राइक, मारे गए 18 विद्रोही

दरअसल,अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने इससे पहले वादा किया था कि अमेरिकी सुरक्षा बल 11 सिंतबर तक अफगानिस्तान से पूरी तरह बाहर निकल जाएंगे। लेकिन इसके बाद उन्होंने डेडलाइन को कम करते हुए अगस्त के आखिर तक कर दिया।

खबरों के अनुसार,अफगान सरकार ने शनिवार को घोषणा की कि वह तालिबान के व्यापक हमले के बीच बढ़ती हिंसा को रोकने के लिए देश के लगभग सभी 34 प्रांतों में रात के समय कर्फ्यू लगा रही है। गृह मंत्रालय ने कहा, हिंसा पर अंकुश लगाने और तालिबान की गतिविधियों को सीमित करने के लिए, काबुल, पंजशीर और नंगरहार को छोड़कर, देश भर के 31 प्रांतों में रात का कर्फ्यू लगा दिया गया है। पिछले हफ्ते, 15 राजनयिक मिशनों और काबुल में NATO के प्रतिनिधि ने संयुक्त रूप से तालिबान से अफगानिस्तान में सैन्य हमलों को रोकने का आग्रह किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...