1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan :अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय पर हमला, एक सुरक्षा गार्ड की मौत

Afghanistan :अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय पर हमला, एक सुरक्षा गार्ड की मौत

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (United Nations office )  पर तालिबान (Taliban) द्वारा किए गए हमले में एक सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Afghanistan: अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (United Nations office )  पर तालिबान (Taliban) द्वारा किए गए हमले में एक सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र मिशन (United Nations Mission in Afghanistan) ने शुक्रवार को “सरकार विरोधी तत्वों” द्वारा अपने कार्यालय पर हमले की पुष्टि की, जिसमें एक सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। इस इलाके में तालिबान और अफगान बलों के बीच भयंकर लड़ाई चल रही है।

पढ़ें :- Afghanistan News: हर रोज होता है रेप, अफगान महिला का वीडियो वायरल

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जैक सुलिवन ने एक बयान जारी कर कहा, हम अफगानिस्तान में हिंसा में तत्काल कमी की बात को दोहराते हैं। साथ ही सभी क्षेत्रीय पार्टियों को बिना किसी देरी के बातचीत की राह पर लौटने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। ताकि इसके जरिए अफगानिस्तान के लोगों को एक स्थायी और न्यायपूर्ण राजनीतिक समझौता मिल सके, जो शांति और सुरक्षा लेकर आए।

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कहा, अमेरिका अफगानिस्तान के हेरात (Herat) में संयुक्त राष्ट्र परिसर पर हुए हमले की कड़ी निंदा करता है, जिसमें एक अफगान गार्ड की मौत हो गई। उन्होंने आगे कहा कि अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र शांति प्रयासों (UN peacekeeping efforts in Afghanistan) का समर्थन करने, सभी अफगानों के अधिकारों को बढ़ावा देने और मानवीय एवं विकास सहायता प्रदान करने पर केंद्रित एक नागरिक इकाई है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत संयुक्त राष्ट्र के असैन्य कर्मियों और सुविधाओं पर हमले प्रतिबंधित हैं। अफगान सरकारी बलों ने तालिबान के चंगुल से हेरात के करोख जिले को मुक्त कराया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...