अफगानिस्तान ने खुद के ठिकानों पर किया हवाई हमला, 12 सुरक्षाकर्मियों की मौत

strike

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत में एक अफगानी हेलीकॉप्टर ने गलती से अपने ही ठिकानों को निशाना बना दिया, जिसमें 12 सुरक्षा कर्मियों की मौत हो गई।

Afghanistan Attacks Air Bases 12 Security Personnel Killed On Afghanistans Own Bases :

एक रक्षा अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार, हवाई हमला गेरेश्क जिले के ओट्रांग गांव में स्थित अफगानी ठिकानों पर हुआ, जहां अफगान सैनिक तालिबान के खिलाफ अभियान चला रहे थे। इस घटना की अधिक जानकारी का फिलहाल पता नहीं चल पाया है।

ता दें बीते माह के अंत में अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांत हेरात में एक तालिबानी अड्डे को निशाना बनाने के लिये अफगान वायुसेना द्वारा किये गये हमले में महिलाओं और बच्चों समेत 13 नागरिकों की मौत हो गयी थी। यह हमला अशांत शिंडांड जिले में विद्रोहियों द्वारा संचालित एक जेल और कमान अड्डे को निशाना बनाकर किया गया था। इस दौरान पास का एक घर भी हमले की जद में आ गया था।

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत में एक अफगानी हेलीकॉप्टर ने गलती से अपने ही ठिकानों को निशाना बना दिया, जिसमें 12 सुरक्षा कर्मियों की मौत हो गई।एक रक्षा अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार, हवाई हमला गेरेश्क जिले के ओट्रांग गांव में स्थित अफगानी ठिकानों पर हुआ, जहां अफगान सैनिक तालिबान के खिलाफ अभियान चला रहे थे। इस घटना की अधिक जानकारी का फिलहाल पता नहीं चल पाया है।ता दें बीते माह के अंत में अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांत हेरात में एक तालिबानी अड्डे को निशाना बनाने के लिये अफगान वायुसेना द्वारा किये गये हमले में महिलाओं और बच्चों समेत 13 नागरिकों की मौत हो गयी थी। यह हमला अशांत शिंडांड जिले में विद्रोहियों द्वारा संचालित एक जेल और कमान अड्डे को निशाना बनाकर किया गया था। इस दौरान पास का एक घर भी हमले की जद में आ गया था।