अफगानिस्तान: काबुल में हुआ बड़ा कार धमाका, 7 की मौत कई घायल

kabul
अफगानिस्तान: काबुल में हुआ बड़ा कार धमाका, 7 की मौत कई घायल

नई दिल्ली। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बड़ा बम धमाका हुआ है। बता दें, यह धमाका कार में हुआ। इस विस्फोट में सात लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। गृह मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी। मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने इस धमाके की जानकारी देते हुए कहा, ‘यह धमाका स्थानीय समय अनुसार सुबह करीब 7:25 बजे काबुल शहर के कासबा क्षेत्र में हुआ। पीड़ितों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। इस विस्फोट से क्षेत्र में कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। किसी भी आतंकी समूह ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Afghanistan Big Car Explosion In Kabul 7 Dead Many Injured :

दरअसल, ये हमला उस वक्त हुआ जब अफगानिस्तान सरकार ने तीन तालिबानी आतंकवादियों को रिहा करने का फैसला किया है। इन आतंकियों में एक आतंकी हक्कानी नेटवर्क समूह का है। इनकी रिहाई अमेरिकी और एक ऑस्ट्रेलियाई प्रोफेसर को मुक्त करने के लिए हो रहा है। यह जानकारी मंगलवार को अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी ने दी। राष्ट्रपति गनी ने एक निजी समाचार एजेंसी को जानकारी देते हुए कहा ‘हमने तालिबान के तीन कैदियों को सशर्त रूप से रिहा करने का फैसला किया है, जिन्हें हमारे अंतरर्राष्ट्रीय सहयोगियों की मदद से देश के बाहर गिरफ्तार किया गया था। तीनों आतंकी कुछ समय से अफगान सरकार की हिरासत में बगराम जेल में कैद थे।

वहीं, हक्कानी नेटवर्क समूह के प्रमुख सदस्य अनस हक्कानी और तालिबान के वरिष्ठ सदस्य हाजी माली और अब्दुल राशिद तीनों कैदी हैं, जिन्हें अफगानिस्तान की अमेरिकी यूनिवर्सिटी के दो लेक्चररों के बदले में सरकार द्वारा रिहा किया जा रहा है।

बता दें कि रविवार को अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत कुंडुज में समय से पहले IED विस्फोट के बाद पांच आतंकवादी मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए। हालांकि, इस विस्फोट किसी भी नागरिक के मरने या घायल होने की सूचना नहीं मिली।

नई दिल्ली। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बड़ा बम धमाका हुआ है। बता दें, यह धमाका कार में हुआ। इस विस्फोट में सात लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। गृह मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी। मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने इस धमाके की जानकारी देते हुए कहा, 'यह धमाका स्थानीय समय अनुसार सुबह करीब 7:25 बजे काबुल शहर के कासबा क्षेत्र में हुआ। पीड़ितों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। इस विस्फोट से क्षेत्र में कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। किसी भी आतंकी समूह ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। दरअसल, ये हमला उस वक्त हुआ जब अफगानिस्तान सरकार ने तीन तालिबानी आतंकवादियों को रिहा करने का फैसला किया है। इन आतंकियों में एक आतंकी हक्कानी नेटवर्क समूह का है। इनकी रिहाई अमेरिकी और एक ऑस्ट्रेलियाई प्रोफेसर को मुक्त करने के लिए हो रहा है। यह जानकारी मंगलवार को अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी ने दी। राष्ट्रपति गनी ने एक निजी समाचार एजेंसी को जानकारी देते हुए कहा 'हमने तालिबान के तीन कैदियों को सशर्त रूप से रिहा करने का फैसला किया है, जिन्हें हमारे अंतरर्राष्ट्रीय सहयोगियों की मदद से देश के बाहर गिरफ्तार किया गया था। तीनों आतंकी कुछ समय से अफगान सरकार की हिरासत में बगराम जेल में कैद थे। वहीं, हक्कानी नेटवर्क समूह के प्रमुख सदस्य अनस हक्कानी और तालिबान के वरिष्ठ सदस्य हाजी माली और अब्दुल राशिद तीनों कैदी हैं, जिन्हें अफगानिस्तान की अमेरिकी यूनिवर्सिटी के दो लेक्चररों के बदले में सरकार द्वारा रिहा किया जा रहा है। बता दें कि रविवार को अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत कुंडुज में समय से पहले IED विस्फोट के बाद पांच आतंकवादी मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए। हालांकि, इस विस्फोट किसी भी नागरिक के मरने या घायल होने की सूचना नहीं मिली।