1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Afghanistan : ईदगाह मस्जिद में बम धमाका, कई लोगों के मौत की खबर

Afghanistan : ईदगाह मस्जिद में बम धमाका, कई लोगों के मौत की खबर

अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल में रविवार दोपहर ईदगाह मस्जिद (Idgah mosque) में बम धमाका (Bomb blast) हुआ। इसमें कई लोगों के मारे जाने की खबर है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, जिस मस्जिद में ब्लास्ट हुआ, वहां बड़ी संख्या में लोग जुटे थे। तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद (Taliban spokesman Zabiullah Mujahid) ने इस घटना की पुष्टि की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल में रविवार दोपहर ईदगाह मस्जिद (Idgah mosque) में बम धमाका (Bomb blast) हुआ। इसमें कई लोगों के मारे जाने की खबर है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, जिस मस्जिद में ब्लास्ट हुआ है, वहां बड़ी संख्या में लोग जुटे थे। तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद (Taliban spokesman Zabiullah Mujahid) ने इस घटना की पुष्टि की है।

पढ़ें :-  Afghanistan : तालिबान ने सुनाया शरारती लड़कियों को घर रहने का फरमान, महिलाओं के पहनावे पर सख्त पाबंदियां भी लागू

उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि मस्जिद के एंट्री गेट के बाहर यह धमाका हुआ है। उन्होंने बताया कि मुजाहिद की मां के लिए एक प्रार्थना सभा रखी गई थी, मुजाहिद की मां का निधन पिछले सप्ताह हुआ था। इस कार्यक्रम के लिए संबंधियों और लोगों को भी आमंत्रित किया गया था। न्यूज एजेंसी को एक दुकानवाले ने बताया कि उसने धमाके के बाद गोलियों की आवाज भी सुनी। ब्लास्ट से पहले तालिबान ने प्रार्थना सभा के लिए रोड ब्लॉक किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...