1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan Bomb Blast: सिल​सिलेवार बम धमाकों से दहला काबुल, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

Afghanistan Bomb Blast: सिल​सिलेवार बम धमाकों से दहला काबुल, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिमी क्षेत्र में एक के बाद एक कई सिलसिलेवार तरीके से धमाका हुआ। ये धमाका ट्रेनिंग सेंटर के पास और स्कूल के पास हुआ है। सिलसिलेवार हुए बम धमाकों में कई लोगों के मारे जाने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो ये धमाका उस समय हुआ जब बच्चे स्कूल जा रहे थे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Afghanistan Bomb Blast: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिमी क्षेत्र में एक के बाद एक कई सिलसिलेवार तरीके से धमाका हुआ। ये धमाका ट्रेनिंग सेंटर के पास और स्कूल के पास हुआ है। सिलसिलेवार हुए बम धमाकों में कई लोगों के मारे जाने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो ये धमाका उस समय हुआ जब बच्चे स्कूल जा रहे थे।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

आंतरिक मंत्रालय ने अब्दुल रहीम शहीद हाई स्कूल के पास विस्फोट की पुष्टि करते हुए कहा कि घटना की जांच शुरू हो गई है और विवरण बाद में साझा किया जाएगा। काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान ने ट्वीट के जरिए बम धमाके की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि, अब्दुल रहीम शाहिद हाई स्कूल में हुआ और हमारे कई शिया भाई इसमें हताहत हुए हैं।

अफगानिस्तान के एक पत्रकार के मुताबिक, काबुल के एक स्कूल में आत्मघाती हमलावर ने हमला किया। सिलसिलेवार धमाका जिस क्षेत्र में हुआ है वो शिया बाहुल क्षेत्र है। विस्फोट अब्दुर रहीम शाहिद स्कूल के मुख्य निकास में हुआ जहां छात्र थे, एक शिक्षक ने मुझे बताया बड़े हताहत होने का डर है। हमले की जिम्मेदारी अब तक किसी भी संगठन ने नहीं ली है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...