1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan Breaking: तालिबानी हुकूमत का नया फरमान, दाढ़ी बनाने पर लगाई पाबंदी

Afghanistan Breaking: तालिबानी हुकूमत का नया फरमान, दाढ़ी बनाने पर लगाई पाबंदी

Afghanistan Breaking: अफगानिस्तान (Afghanistan)  में तालिबानी (Taliban) हुकूमत शुरू होने के बाद हर दिन नए-नए फरमान जारी हो रहे हैं। तालिबानी (Taliban) हुकूमत के इस फरमान से वहां के लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। तालिबान के इन फरमानों को देखते हुए लग रहा है कि वहां फिर से 1996 से 2001 वाला कट्टर इस्लामिक शासन लौट आया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Afghanistan Breaking: अफगानिस्तान (Afghanistan)  में तालिबानी (Taliban) हुकूमत शुरू होने के बाद हर दिन नए—नए फरमान जारी हो रहे हैं। तालिबानी (Taliban) हुकूमत के इस फरमान से वहां के लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। तालिबान के इन फरमानों को देखते हुए लग रहा है कि वहां फिर से 1996 से 2001 वाला कट्टर इस्लामिक शासन लौट आया है।

पढ़ें :- US :अफगानिस्तान के लिए अमेरिका के विशेष दूत खलीलजाद ने दिया इस्तीफा

इस बीच तालिबान (Taliban) ने वहां के सैलूनों को लेकर एक नया फरमान जारी किया है। नए फरमान में कहा गया है कि किसी की भी दाढ़ी नहीं काटी जाएगी। नए नियम के तहत उन्हें इस्लामिक कानून के तहत ही पुरुषों की दाढ़ी या बाल बनाने होंगे।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो तालिबान (Taliban) की तरफ से इस तरह के नोटिस हेलमंत प्रांत में लगाए गए हैं। सैलून संचालकों से कहा गया है कि वे अमेरिकी स्टाइल में बाल व दाढ़ी काटना बंद करें और इस्लामिक नियमों का पालन करें।

आगे लिखा है कि इस नोटिस के खिलाफ शिकायत का अधिकार नहीं है। इसके अलावा अफगानिस्तान के अन्य इलाकों से भी ऐसी ही खबरें आ रही हैं। वहां भी तालिबान लड़ाके सैलूनों पर जाकर नया फरमान सुना रहे हैं।

पढ़ें :- IMD Rain Alert : 21 अक्‍टूबर तक देश में जारी रहेगा बारिश का सिलसिला
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...