1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan: तालिबान की क्रूरता में नहीं हुआ रत्ती भर का सुधार, इस काम को करने पर 13 लोगों को गोलियों से भूना

Afghanistan: तालिबान की क्रूरता में नहीं हुआ रत्ती भर का सुधार, इस काम को करने पर 13 लोगों को गोलियों से भूना

अफगानिस्तान की सत्ता पर नियंत्रण के बाद तालिबान पूरी दुनिया में यह साबित करने में जुटा है कि वह अब जनता के साथ क्रूरता नहीं करेगा।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Afghanistan: अफगानिस्तान की सत्ता पर नियंत्रण के बाद तालिबान पूरी दुनिया में यह साबित करने में जुटा है कि वह अब जनता के साथ क्रूरता नहीं करेगा। आवाम के बीच तालिबान अपने क्रूर कानूनों की दहशत को कायम रखने के लिए आए नरसंहार को अंजाम देता रहता है।अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद से ही तालिबान ने सख्त इस्लामिक कानूनों को लागू करना शुरू कर दिया है। शहरी इलाकों में इसका असर कम देखने को मिल रहा है, मगर ग्रामीण इलाकों पर कानूनों को सख्ती से लागू किया जा रहा है।

पढ़ें :-  Afghanistan : तालिबान ने सुनाया शरारती लड़कियों को घर रहने का फरमान, महिलाओं के पहनावे पर सख्त पाबंदियां भी लागू

तालिबान ने कहा है कि पूर्वी अफगानिस्तान में एक शादी समारोह के दौरान संगीत बजाने पर 13 लोगों की हत्या करने वाले तीन हमलावरों में से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है। नंगरहार प्रांत के शम्सपुर मार घुंडी गांव में शुक्रवार रात को खुद को तालिबानी लड़ाका बताने वाले बंदूकधारियों ने शादी समारोह पर हमला किया।

खबरों के अनुसार, तालिबान सरकार के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा, पकड़े गए घटना के अपराधियों को शरिया कानून के तहत सजा का सामना करने के लिए सौंप दिया गया है। इन आरोपियों ने अपने निजी झगड़े को अंजाम देने के लिए इस्लामिक अमीरात के नाम का इस्तेमाल किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...