1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Afghanistan crisis : तालिबान आतंकियों की फा​यरिंग के बाद काबुल एयरपोर्ट पर भगदड़ , 7 नागरिकों की मौत

Afghanistan crisis : तालिबान आतंकियों की फा​यरिंग के बाद काबुल एयरपोर्ट पर भगदड़ , 7 नागरिकों की मौत

अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान के कब्जे के बाद मची अफरा-तफरी थमने का नाम नहीं ले रही है। इसी बीच काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के नजदीक जमा हुए लोगों की भीड़ में शामिल सात अफगान नागरिकों की मौत (7 Afghan civilians killed) हो गई है। इसकी जानकारी ब्रिटेन की सेना ने दी है। ब्रिटेन  रक्षा मंत्रालय (UK Ministry of Defense) ने बयान जारी कर कहा कि जमीनी स्थितियां अत्यंत चुनौतीपूर्ण हैं, लेकिन हम अधिक से अधिक सुरक्षित तरीके से हालात को संभालने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद उसके शासन से बचकर भागने की कोशिश में हजारों लोग हवाईअड्डे पर एकत्र हो गए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

काबुल। अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान के कब्जे के बाद मची अफरा-तफरी थमने का नाम नहीं ले रही है। इसी बीच काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के नजदीक जमा हुए लोगों की भीड़ में शामिल सात अफगान नागरिकों की मौत (7 Afghan civilians killed) हो गई है। इसकी जानकारी ब्रिटेन की सेना ने दी है। ब्रिटेन  रक्षा मंत्रालय (UK Ministry of Defense) ने बयान जारी कर कहा कि जमीनी स्थितियां अत्यंत चुनौतीपूर्ण हैं, लेकिन हम अधिक से अधिक सुरक्षित तरीके से हालात को संभालने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद उसके शासन से बचकर भागने की कोशिश में हजारों लोग हवाईअड्डे पर एकत्र हो गए हैं।

पढ़ें :- Afghanistan crisis : बॉलीवुड एक्ट्रेस का छलका दर्द, बोलीं- तालिबान राज में अफगान महिलाएं सिर्फ फर्टिलिटी मशीन बन जाएंगी

ब्रिटिश रक्षा मंत्रालय ने रविवार को बयान जारी कर कहा कि काबुल की मौजूद जमीनी स्थिती बहुत ही चुनौतीपूर्ण है। हम सुरक्षित तरीके से हालात को संभालने की कोशिश में जुटे हुए हैं। अफरा-तफरी उस वक्त मची जब तालिबान लड़ाकों से घिर हवाई अड्डे से लोग तेजी से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे।

घटना उस वक्त घटी जब तालिबानी आतंकी (Taliban militants) भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलीबारी कर रहे थे। बता दें कि अफगानिस्तान (Afghanistan)  पर कब्जे के बाद काबुल समेत कई शहरों में अफरा-तफरी की स्थिति बनी हुई है। बता दें कि अमेरिकी दूतावास ने नई सुरक्षा चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि अमेरिकी सरकार (US government) के अधिकारियों के व्यक्तिगत आदेश के बिना काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) की यात्रा न करें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...