1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान में भारतीयों को लेकर लौटा वायुसेना का विमान,गुजरात के जामनगर में किया लैंड

Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान में भारतीयों को लेकर लौटा वायुसेना का विमान,गुजरात के जामनगर में किया लैंड

अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) ने पूरी तरह से कब्जा कर लिया है। तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान (Afghanistan) में दहशत और डर का माहौल है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Afghanistan Crisis : अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) ने पूरी तरह से कब्जा कर लिया है। तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान (Afghanistan) में दहशत और डर का माहौल है। विद्रोहियों ने पूरे देश में कोहराम मचा दिया है उधर, अफगानिस्तान (Afghanistan) के राष्ट्रपति अशरफ गनी (Ashraf Ghani) देश छोड़कर वहां से चले गए हैं। तालिबान (Taliban) के डर से लोग किसी तरह देश छोड़ने की कोशिश में हैं।अफगाननिस्तान से निकलने के लिए काबुल एयरपोर्ट एक मात्र रास्ता बचा है।इन हालातों में एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर भारी भीड़ जमा हो गई है।

पढ़ें :- सपा विधायक नाहिद हसन को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत

अफगानिस्‍तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के कब्‍जे के बाद से ही खराब होते हालात के बीच भारत लगातार वहां से अपने नागरिकों को देश वापस ला रहा है। इसके लिए वायुसेना (Indian Air Force) के विमानों के साथ ही एयर इंडिया के विमान भी लगाए गए हैं।

खबरों के अनुसार,अफगानिस्तान में फंसे भारतीय नागरिकों व अधिकारियों को लेकर वायुसेना का विमान भारत लौट आया है। करीब 120 लोगों को लेकर आए इस विमान ने गुजरात के जामनगर में लैंड किया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बाघची ने कहा है कि मौजूदा हालात को देखते हुए अफगानिस्तान में भारतीय राजदूत और उनके स्टाफ को तुरंत भारत लाने का फैसला लिया गया है।

पढ़ें :- Mainpuri by-election 2022: अखिलेश को 'छोटे नेताजी' कहकर पुकारें, चुनावी जनसभा को संबोधित करते बोले शिवपाल यादव
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...