1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान की नई सरकार में महिलाएं भी होंगी शामिल, तालिबान का ऐलान

Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान की नई सरकार में महिलाएं भी होंगी शामिल, तालिबान का ऐलान

अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) ने पूरी तरह से कब्जा कर लिया है। तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान (Afghanistan) में दहशत और डर का माहौल है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) ने पूरी तरह से कब्जा कर लिया है। तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान (Afghanistan) में दहशत और डर का माहौल है। विद्रोहियों ने पूरे देश में कोहराम मचा दिया है उधर, अफगानिस्तान (Afghanistan) के राष्ट्रपति अशरफ गनी (Ashraf Ghani) देश छोड़कर वहां से चले गए हैं।

पढ़ें :- West Bengal : बीजेपी को बड़ा झटका, एक और MLA ने थामा TMC का झंडा

तालिबान (Taliban) के डर से लोग किसी तरह देश छोड़ने की कोशिश में हैं।अफगाननिस्तान से निकलने के लिए काबुल एयरपोर्ट एक मात्र रास्ता बचा है।इन हालातों में एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर भारी भीड़ जमा हो गई है। तालिबान (Taliban) ने मंगलवार को अफगानिस्तान (Afghanistan) में सभी के लिए ‘आम माफी’ देने की आधिकारिक घोषणा की। तालिबान के एक अधिकारी ने अफगानिस्तान में सभी के लिए ‘आम माफी’ का ऐलान करते हुए महिलाओं से सरकार में शामिल होने की गुजारिश की।

तालिबान (Taliban) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) पर कब्जे के बाद वहां सरकार बनाने को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। खबरों के अनुसार,अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद तालिबान ने बड़ा ऐलान किया है।सरकारी कर्मचारियों को आम माफी देने और काम पर लौटने का फरमान सुनाने के बाद तालिबान ने एक और बड़ा ऐलान किया है। तालिबान ने कहा कि उसकी सरकार पूरी तरह से इस्लामिक होगी तालिबान ने कहा है कि अफगानिस्तान की नई सरकार में महिलाओं को भी शामिल किया जाएगा। इस्लामिक एमिरात के सांस्कृतिक आयोग के एनामुल्लाह ने एक टीवी चैनल पर यह ऐलान किया। तालिबान ने कहा कि वह नहीं चाहती कि महिलाएं किसी भी तरह की हिंसा का शिकार बनें। तालिबान ने कहा है कि टीवी चैनल पर महिला न्यूज प्रेजेंटर द्वारा खबर दिखाए जाने से इसे कोई आपत्ति नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...