1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान के हालात पर 26 अगस्त को सर्वदलीय बैठक करेगा विदेश मंत्रालय, PM मोदी ने दी हिदायत

Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान के हालात पर 26 अगस्त को सर्वदलीय बैठक करेगा विदेश मंत्रालय, PM मोदी ने दी हिदायत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्रालय से कहा है कि वह दोनों सदनों की सभी राजनीतिक पार्टियों के सांसदों को अफगानिस्तान से जुड़े घटनाक्रम की जानकारी दे। ये जानकारी विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने ट्वीट कर दी है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Afghanistan Crisis:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्रालय से कहा है कि वह दोनों सदनों की सभी राजनीतिक पार्टियों के सांसदों को अफगानिस्तान से जुड़े घटनाक्रम की जानकारी दे। ये जानकारी विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने ट्वीट कर दी है। ये सवर्दलीय बैठक 26 अगस्त को सुबह 11 बजे होगी। इस बैठक में विदेश मंत्रालय विपक्ष के तमाम सवालों का जवाब देगा।

पढ़ें :- अगर बदमाश इस चौराहे पर अपराध करेगा तो दूसरे चौराहे पर ढेर हो जाएगा, कानपुर में बोले सीएम योगी

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट में लिखा, “अफगानिस्तान के घटनाक्रम को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्रालय को राजनीतिक दलों के फ्लोर लीडर्स को जानकारी देने का निर्देश दिया है। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी आगे की जानकारी देंगे।”

 

 

 

दरअसल,अफगानिस्तान से जुड़े घटनाक्रम पर विपक्ष लगातार सवाल उठा रहा था कि भारत सरकार ने अफगानिस्तान में काफी निवेश कर रखा है। ऐसे में जब तालिबान का अफगानिस्तान पर कब्जा होने जा रहा है तो भारत सरकार की क्या रणनीति होने वाली है। इन्हीं सब सवालों का जवाब देने के लिए ही ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई जा रही है।.

पढ़ें :- 5G in India : संसद में केंद्रीय मंत्री बोले-देश के 14 राज्यों के 50 शहरों में 5G सर्विस शुरू

बता दें एक दिन पहले भारत का सी-17 विमान 168 लोगों को अफगानिस्तान से लेकर लौटा था। इनमें 107 भारतीय शामिल हैं। इसके साथ ही दो अफगान सिख नेता अनारकली होनारयार और नरेंद्र सिंह खालसा को भी भारत लाया गया है। तीन अन्य विमानों से भी भारतीयों को अफगानिस्तान से लाया गया है (Kabul Evacuation). इन विमानों का संचालन एयर इंडिया, इंडिगो और विस्तारा कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...