1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan Crisis:यूक्रेन ने अफगानिस्तान में अपने विमान अपहरण की बात नकारी

Afghanistan Crisis:यूक्रेन ने अफगानिस्तान में अपने विमान अपहरण की बात नकारी

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद वहां खौफ का माहौल है।अफगानिस्तान से देश छोड़ कर बाहर जाने के लिए काबुल हवाई अडडे पर कई हजार की भीड़ जमा है। अफरा तफरी के इस माहौल में वहां हर पल कुछ नया घटित हो रहा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद वहां खौफ का माहौल है।अफगानिस्तान से देश छोड़ कर बाहर जाने के लिए काबुल हवाई अडडे पर कई हजार की भीड़ जमा है। अफरा तफरी के इस माहौल में वहां हर पल कुछ नया घटित हो रहा है। खबरों के अनुसार,यूक्रेन ने अफगानिस्तान में अपने एक विमान का अपहरण किए जाने की बात को खारिज कर दिया है। राजधानी कीव से सरकार के लोगों ने कहा है कि अफगानिस्तान में अपने लोगों को लेने गए प्लेन का ना तो अपहऱण हुआ है और ना ही उसे ईरान ले जाया गया है। दरअसल यूक्रेन के उप विदेश मंत्री येवगेनी येनिन ने पहले कहा था कि काबुल में अज्ञात बंदूकधारियों ने उनके एक विमान को हाइजैक कर लिया और उसे ईरान ले गए।

पढ़ें :- आजादी के बाद पंजाब को मिला पहला दलित मुख्यमंत्री, कांग्रेस की चाल से विपक्ष चित
Jai Ho India App Panchang

इसके पहले यूक्रेन के उप विदेश मंत्री येवगेनी येनिन ने कहा था कि उनके देश का एक विमान रविवार को काबुल पहुंचा था। इस विमान को अफगानिस्तान में फंसे यूक्रेन के लोगों को लेकर वापस आना था लेकिन कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने विमान को हाइजैक कर लिया और उसे ईरान ले गए। उन्होंने कहा कि ये कौन लोग थे, इसकी जानकारी नहीं है लेकिन हाईजैक करने वाले हथियारों से लैस थे। विमान के अपहरण के चलते हमारी एयरलिफ्ट की कोशिश कामयाब नहीं हो पाई क्योंकि हमारे लोग एयरपोर्ट तक नहीं पहुंच पाए। अब यूक्रेन ने इससे इनकार कर दिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...