1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan: काबुल मस्जिद में हुए बम धमाके में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 30, अभी भी कई घायल हैं गंभीर

Afghanistan: काबुल मस्जिद में हुए बम धमाके में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 30, अभी भी कई घायल हैं गंभीर

अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल की मस्जिद में हुए बम धमाके में मरने वालों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। बताया जा रहा है कि इस बम धमाके में करने वालों की संख्या अब 30 तक पहुंच गई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

काबुल। अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल की मस्जिद में हुए बम धमाके में मरने वालों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। बताया जा रहा है कि इस बम धमाके में करने वालों की संख्या अब 30 तक पहुंच गई है। वहीं, इस विस्फोट में 40 से ज्यादा लोग घायल हुए थे, जिनका उपचार चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो बम धमाके में मारे गए लोगों में प्रसिद्ध धार्मिक विद्धान आमिर मोहम्मद कबाली भी शामिल हैं। वहीं, इस बम धमाके के बाद घायलों और मृतकों की सही संख्या नहीं बताई जा सकी थी।

पढ़ें :- Afghanistan News : रूसी दूतावास के पास काबुल में धमाका, दो राजनयिकों समेत 20 लोगों की मौत

आईएस के आतंकी मचा रहे तबाही
बता दें कि, अफगानिस्तार को लेकर तालिबान की तरफ से लगातार पूर्ण नियंत्रण का दावा किया जा रहा है लेकिन ये खोखला ही दिख रहा है। दरअसल, वहां पर इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह (आईएस) के आतंकी तबाही मचा रहे हैं। पुलिस और आम नागरिकों को ये निशाना बनाकर उन पर हमला कर रहे हैं। अभी दो हफ्ते पहले ही काबुल वहां पर दो विस्फोटो में 10 मारे गए थे जबकि 40 अन्य घायल हो गए थे। बताया जाता है कि इस हमले की भी जिम्मेदारी आईएस ने ली थी।

इबादत के लिए इकठ्ठा हुए लोग तभी हुआ धमाका
मीडिया रिपोर्ट की माने तो, काबुल की मस्जिद में उस समय धमाका हुआ जब लोग वहां पर इबादत के लिए इकठ्ठा हुए थे। तभी मस्जिद के अंदर धमाका हुआ था। इस भीषण धमाके में वहां पर हड़कंप मच गया था। आसपास के घरों तक के शीशे टूट गए थे। बताया जा रहा है कि इस विस्फोट में मरने वालों की संख्या और अधिक बढ़ सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...