1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan earthquake damage : अफगानिस्तान में तबाही के निशान छोड़ गया भूकंप, 900 लोगों की जान गई, करीब 600 घायल हुए

Afghanistan earthquake damage : अफगानिस्तान में तबाही के निशान छोड़ गया भूकंप, 900 लोगों की जान गई, करीब 600 घायल हुए

अफगानिस्तान में आज सुबह आया भूकंप जिंदगियों के लिए आफत बन कर आया। तूफान ने आपने पीछे तबाही के निशान छोड़ दिए है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Afghanistan earthquake damage : अफगानिस्तान में आज सुबह आया भूकंप जिंदगियों के लिए आफत बन कर आया। तूफान ने आपने पीछे तबाही के निशान छोड़ दिए है। खबरों के अनुसार, यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) के मुताबिक, भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के खोस्त शहर से 40 किलोमीटर दूर था। भूकंप से कम से कम 280 लोगों की जान गई है। खबरों के अनुसार,आपदा प्रबंधन के उप मंत्री मावलवी शराफुद्दीन मुस्लिम ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “अब तक हमारे पास यह जानकारी है कि कम से कम 920 लोग शहीद हुए हैं और 600 घायल हुए हैं।”

पढ़ें :- Afghanistan : काबुल में करते परवान गुरुद्वारे पर आतंकी हमला, सुरक्षा गार्ड की मौत

इससे पहले, आंतरिक मंत्रालय के अधिकारी सलाहुद्दीन अयूबी ने पहले कहा था कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है “क्योंकि कुछ गांव पहाड़ों में दूरदराज के इलाकों में हैं और विवरण एकत्र करने में कुछ समय लगेगा”। पक्तिका प्रांत के एक आदिवासी नेता याकूब मंज़ोर ने कहा कि बचे हुए लोग प्रभावित लोगों की मदद के लिए जुट रहे हैं।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस्लामाबाद, पेशावर, रावलपिंडी और मुल्तान में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए है। पाकिस्तानी में बीते शुक्रवार भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...