1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan: कंधार में मोर्टार हमले में पांच नागरिकों की मौत, तालिबान को जिम्मेदार ठहराया गया

Afghanistan: कंधार में मोर्टार हमले में पांच नागरिकों की मौत, तालिबान को जिम्मेदार ठहराया गया

अफगानिस्तान के दक्षिणी कंधार प्रांत में रविवार को एक टैक्सी में मोर्टार के गोले दागने से कम से कम पांच नागरिकों की मौत हो गई। यह घटना कंधार शहर के बाहरी इलाके में हुई ।

By अनूप कुमार 
Updated Date

काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) के दक्षिणी कंधार प्रांत (Southern Kandahar Province) में रविवार को एक टैक्सी में मोर्टार(mortar) के गोले दागने से कम से कम पांच नागरिकों की मौत हो गई। यह घटना कंधार शहर के बाहरी इलाके में हुई । दोपहर के करीब आगे बढ़ते तालिबान और सुरक्षा बलों के बीच झड़पों (skirmishes) के बीच तालिबान के द्वारा टैक्सी में मोर्टार के गोले दागने से ये घटना हुई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,पुलिस प्रवक्ता जमाल नासर ने हमले के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया है।तालिबान और अफगान बलों के बीच युद्ध तेज हो गया है क्योंकि विदेशी सैनिक युद्धग्रस्त (war-torn country) देश से हट गए हैं।

पढ़ें :- तालिबानी फरमान से डरी महिला ने कर लिया सुसाइड, शादीशुदा पुरूष के साथ भागने पर सुनाई गई थी पत्थरों से मारने की सजा

दरअसल,पिछले हफ्तों में छोटे प्रशासनिक जिलों पर कब्जा करने के बाद तालिबान अब प्रांतीय राजधानियों पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं।

इससे पहले अफगानिस्तान के दूसरे सबसे बड़े कंधार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रॉकेट दागा गया।इसके बाद उड़ानों को निलंबित कर दिया गया था। तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली थी।

आतंकी समूह ने अशांत दक्षिणी हेलमंद प्रांत की राजधानी लश्करगाह में कई सुरक्षा चौकियों पर कब्जा करने का भी दावा किया।

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन ने एक बयान में कहा, “हमले में एक अफगान गार्ड की मौत के दोषियों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।”

पढ़ें :- अफगानिस्तान में बम धमाके से गई 19 लोगों की जान, शिया बाहुल इलाके में हुई ये घटना

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...