1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan: मनोरंजन पार्कों में हथियार ले जाने से Taliban ने अपने लड़ाकों को किया मना

Afghanistan: मनोरंजन पार्कों में हथियार ले जाने से Taliban ने अपने लड़ाकों को किया मना

अफगानिस्तान की सत्ता पर नियंत्रण के बाद तालिबान लड़ाकों की क्रूरता के किस्से पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना रहे । तालिबान लड़ाकों की दहशत देश के आम नागरिकों में फैल गई। स्कूल कालेज बंद हो गए।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Afghanistan : अफगानिस्तान की सत्ता पर नियंत्रण के बाद तालिबान लड़ाकों की क्रूरता के किस्से पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना रहे । तालिबान लड़ाकों की दहशत देश के आम नागरिकों में फैल गई। स्कूल कालेज बंद हो गए। अफगानिस्तान के लोग देश छोड़ भागने लगे। पूरी दुनिया में तालिबान की क्रूरता की चर्चा से लोग दहशत में आ गए।
अपनी छवि सुधारने के लिए तालिबान लगातार काम कर रहा है। आए दिन वह पूरी दुनिया को बताना चाहता है कि वह अफगानिस्तान में अमन चैन स्थापित कर रहा है। तालिबान के सदस्यों को अब अफगानिस्तान  में मनोरंजन पार्कों में अपने हथियार ले जाने की अनुमति नहीं होगी। माना जा रहा है कि तालिबान शासन देश में अपनी छवि को नरम दिखाने के प्रयास में ऐसा आदेश दिया है।

पढ़ें :- Afghanistan earthquake damage : अफगानिस्तान में तबाही के निशान छोड़ गया भूकंप, 900 लोगों की जान गई, करीब 600 घायल हुए

खबरों के अनुसार, तालिबान के मुख्य प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने ट्विटर पर कहा, “इस्लामिक अमीरात के मुजाहिदीन को हथियारों, सैन्य वर्दी और वाहनों के साथ मनोरंजन पार्क में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। वे मनोरंजन पार्क के सभी नियमों और विनियमों का पालन करने के लिए बाध्य हैं।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...