1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. अफगानिस्तान: काबुल में अमेरिकी दूतावास के पास कार विस्फोट में 34 लोगों की मौत, 68 घायल

अफगानिस्तान: काबुल में अमेरिकी दूतावास के पास कार विस्फोट में 34 लोगों की मौत, 68 घायल

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल सोमवार की सुबह एक शक्तिशाली बम धमाके से दहल उठा। यह धमाका सोमवार सुबह अमेरिकी दूतावास के पास हुआ है। काबुल में हुए शक्तिशाली विस्फोट में कम से कम 34 लोगों की मौत हो गई और 68 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों नेबताया कि आतंकवादी पुल-ए-महमूद खान में एक निर्माणाधीन इमारत में घुस गए थे।हालात को नियंत्रित करने के लिए क्षेत्र में पहुंचे सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी भी हुई।

एक चश्मदीद के मुताबिक, आतंकवादियों ने पहले उनकी विस्फोटक से लदी कार में विस्फोट किया और फिर गोलीबारी शुरू कर दी। यह क्षेत्र रक्षा मंत्रालय की इमारत, खेल स्टेडियम, सूचना और संस्कृति मंत्रालय की एक शाखा और घरों के करीब है। विस्फोट, जिसे कई किलोमीटर दूर से सुना जा सकता है, धुएं का एक विशाल स्तंभ देखा जा सकता है। हालांकि किसी भी आतंकवादी समूह ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

यह हमला ऐसे वक्त में हुआ है, जब तालिबान का एक प्रतिनिधिमंडल और अमेरिकी प्रतिनिधि सातवें दौर की वार्ता कर रहा है। अफगानिस्तान में शांति वार्ता पर चर्चा करने के लिए कतर में बैठकों का दौर जारी है। दोनों पक्ष अफगानिस्तान में लगभग दो दशकों के सशस्त्र संघर्ष का रास्ता तलाश रहे हैं, हालांकि, अब तक तालिबान ने अफगान सरकार के साथ बातचीत करने से इनकार कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...