1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan: सर्वदलीय बैठक में सभी की राय एक जैसी, विदेश मंत्री बोले-अफगानिस्तान में स्थिति ठीक नहीं

Afghanistan: सर्वदलीय बैठक में सभी की राय एक जैसी, विदेश मंत्री बोले-अफगानिस्तान में स्थिति ठीक नहीं

Afghanistan: अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद वहां की स्थिति लगातार बदतर होती जा रही है। तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद वहां पर अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है। इस बीच गुरुवार केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक की। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि इस बैठक में 31 पार्टियों के 37 नेता सर्वदलीय बैठक में मौजूद थे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Afghanistan: अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद वहां की स्थिति लगातार बदतर होती जा रही है। तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद वहां पर अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है। इस बीच गुरुवार केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक (all party meeting) की। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि इस बैठक में 31 पार्टियों के 37 नेता सर्वदलीय बैठक में मौजूद थे।

पढ़ें :- Afghanistan Breaking: तालिबानी हुकूमत का नया फरमान, दाढ़ी बनाने पर लगाई पाबंदी
Jai Ho India App Panchang

अफगानिस्तान (Afghanistan) मुद्दे पर सभी पार्टियों की राय एक जैसी थी। इसके साथ ही इस बैठक में ये बताया गया कि अभी तक अफगानिस्तान (Afghanistan) से कितने लोगों को भारत लाया गया है। लगभग साढ़े तीन घंटे तक चली इस बैठक की शुरुआत विदेश मंत्री एस जयशंकर  (S Jaishankar) ने की। उन्‍होंने अफगानिस्‍तान (Afghanistan) के हालात और भारत सरकार द्वारा उठाए गए कदम को लेकर विपक्षी दलों को ब्रीफ किया।

विदेश मंत्री ने कहा कि अब तक वहां से 565 लोगों को निकाला गया है। इसमें दूतावास के 175 कर्मचारी, 263 अन्‍य भारतीय नागरिक, हिंदू और सिख समेत अफगानिस्‍तान के 112 नागरिक और 15 अन्‍य देशों के नागरिक शामिल हैं।

एस जयशंकर ने तालिबान (Taliban) के प्रति भारत सरकार के रुख के बारे में पूछे जाने पर कहा कि अफगानिस्तान (Afghanistan) में स्थिति ठीक नहीं हुई है, इसे ठीक होने दीजिए। विदेश मंत्री ने कहा कि विदेश में फंसे सभी लोगों की चिंता है। देव शक्ति मिशन के जरिए वहां फंसे भारतीयों को वापस लाया जा रहा है।

पढ़ें :- अफगानिस्तान में Taliban को मान्यता देने के लिए चीन बेचैन , कही- ये बड़ी बात
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...