1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan News: सभी गुटों को शामिल करें नहीं तो होगा गृहयुद्ध, इमरान खान ने तालिबान को दी चेतावनी

Afghanistan News: सभी गुटों को शामिल करें नहीं तो होगा गृहयुद्ध, इमरान खान ने तालिबान को दी चेतावनी

Afghanistan News: अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) का शासन शुरू होते ही वहां पर गृहयुद्ध की संभावनाएं बढ़ गयी हैं। पाकिस्तान (Pakistan) और तालिबान (Taliban)के बीच भी तनातनी की खबरे आ रही हैं। तालिबान (Taliban) के सख्त बयान के बाद एक बार फिर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने तालिबान (Taliban) को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर देश में एक समावेशी सरकार के गठन नहीं किया तो आने वाले समय में गृहयुद्ध होगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Afghanistan News: अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) का शासन शुरू होते ही वहां पर गृहयुद्ध की संभावनाएं बढ़ गयी हैं। पाकिस्तान (Pakistan) और तालिबान (Taliban)के बीच भी तनातनी की खबरे आ रही हैं।

पढ़ें :- Afghanistan : अफगान लड़कियों को माध्यमिक स्कूलों में पढ़ने की मिलेगी इजाजत, शिक्षा से वंचित नहीं रहेंगी

तालिबान (Taliban) के सख्त बयान के बाद एक बार फिर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने तालिबान (Taliban) को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर देश में एक समावेशी सरकार के गठन नहीं किया तो आने वाले समय में गृहयुद्ध होगा।

दरअसल, इमरान खान (Imran Khan) के इसी तरह के बयान पर तालिबान (Taliban) ने दो टूक गया था। तालिबान की तरफ से कहा गया था कि किसी दूसरे देश को ये कहने का हक नहीं है कि अफगानिस्तान में एक ‘समावेशी’ सरकार स्थापित की जाए।

इतना ही नहीं इमरान खान (Imran Khan) ने तालिबान (Taliban) सरकार को मान्यता देने के लिए अपनी शर्तों में कहा है कि अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल ऐसी आतंकवादी ठिकानों के लिए नहीं होना चाहिए जिससे पाकिस्तान की सुरक्षा को खतरा हो।

बता दें कि, अपने एक इंटरव्यू में इमरान खान ने कहा कि, अगर वे सभी गुटों को शामिल नहीं करते हैं वहां पर गृहयुद्ध की संभावनाएं बढ़ेंगी। इमरान खान ने कहा था कि, इसका मतलब होगा कि अफगानिस्तान अस्थिर और अराजक होगा इसके अलावा यह आतंकवादियों के लिए स्वर्ग बन जाएगा।

पढ़ें :- Afghanistan : तालिबान का नया फरमान, कोर्ट के हुक्म के बिना सरेआम लोगों को मारकर न लटकाएं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...