1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan News : काबुल एयरपोर्ट के करीब स्थित इलाके में रॉकेट हमला, हवाई क्षेत्र के आसपास सुरक्षा बढ़ी

Afghanistan News : काबुल एयरपोर्ट के करीब स्थित इलाके में रॉकेट हमला, हवाई क्षेत्र के आसपास सुरक्षा बढ़ी

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliabn) के कब्जे के बाद हालात और भी खैफनाक होते जा रहे है।वहां राकेट लांचर और ड्रोन हमलों का सिलसिला तेज हो गया है। काबुल (Kabul) के हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Hamid Karzai International Airport) के पास स्थित एक इलाके में कई रॉकेट आकर गिरे (Rocket Attack) हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliabn) के कब्जे के बाद हालात और भी खैफनाक होते जा रहे है। वहां राकेट लांचर और ड्रोन हमलों का सिलसिला तेज हो गया है। काबुल (Kabul) के हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Hamid Karzai International Airport) के पास स्थित एक इलाके में कई रॉकेट आकर गिरे (Rocket Attack) हैं। ये हमला ऐसे वक्त में हुआ है, जब अमेरिकी सैनिकों (US Troops) की अफगानिस्तान (Afghanistan) से वापसी हो रही है। खबरों के अनुसार, चश्मदीदों ने रॉकेट हमले की जानकारी दी है। रॉकेट सोमवार सुबह काबुल के सलीम कारवां (Salim Karwan) इलाके में आकर गिरे। विस्फोटों के तुरंत बाद गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी, लेकिन इस घटना के तुरंत बाद स्पष्ट नहीं हो पाया कि गोलीबारी कौन कर रहा था।

पढ़ें :- जानिए कौन है अब्देल फतह अल सिसी जो सत्ता में आते ही दुनियाभर में छा गए? ट्रंप भी कर चुके हैं तारीफ

खबरों के अनुसार, सोमवार को काबुल एयरपोर्ट पर कम से कम पांच रॉकेट दागे गए। लेकिन मिसाइल डिफेंस सिस्टम द्वारा उन्हें रोक दिया गया। इसके पहले रविवार के दिनअमेरिका ने राजधानी में एक विस्फोटकों से लगे वाहन को ड्रोन से उड़ाया था। इसके एक दिन बाद ये हमला हुआ है। पहले से ही अधिकारियों ने चेतावनी दी हुई है कि ISIS-K काबुल एयरपोर्ट पर रॉकेट हमला करने की फिराक में है।यह रॉकेट हमला ऐसे समय किया गया है, जब अमेरिका अफगानिस्तान से लोगों को निकालने के लिए एक ऐतिहासिक अभियान संचालित कर रहा है, जिसमें काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से हज़ारों लोगों को निकाला गया है।

दूसरी ओर, काबुल एयरपोर्ट पर हुए हमले को लेकर अमेरिका का बयान भी सामने आ गया है। खबरों के अनुसार, प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन और चीफ ऑफ स्टाफ रॉन क्लेन ने हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रॉकेट हमले के बारे में राष्ट्रपति को जानकारी दी है। राष्ट्रपति को सूचित किया गया कि एयरपोर्ट पर ऑपरेशन निर्बाध रूप से जारी है। राष्ट्रपति ने अपने आदेश की फिर से दोहराते हुए कहा है कि कमांडरों ने जमीन पर हमारे बलों की रक्षा के लिए जो कुछ भी आवश्यक है उसे प्राथमिकता देने के लिए अपने प्रयासों को दोगुना कर दिया है।

अफगानिस्तान में दो सप्ताह पहले तालिबान के कब्जे के बाद से बहुत अराजकता की स्थिति है। इस्लामिक स्टेट के एक सहयोगी संगठन द्वारा किये गए आत्मघाती हमले के बाद तालिबान ने हवाई क्षेत्र के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है। उस आत्मघाती हमले में 180 से अधिक लोग मारे गए थे। ब्रिटेन ने शनिवार को अपनी निकासी उड़ानें समाप्त कर दीं।

पढ़ें :- Gujarat Election 2022: केजरीवाल ने गुजरात चुनाव को लेकर की ये भविष्यवाणी, बीजेपी को बताया वीडियो बनाने वाली कंपनी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...