1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan News : तालिबान आतंकियों ने पूर्व उप-राष्ट्रपति दोस्तम के बेटे को किया अगवा

Afghanistan News : तालिबान आतंकियों ने पूर्व उप-राष्ट्रपति दोस्तम के बेटे को किया अगवा

तालिबान आतंकी समूह हिंसा और क्रूरता से अफगानिस्तान में अपना प्रभुत्व कायम करने की कोशिश कर रहा है। आम नागरिकों महिलाओं और बच्चों को निशाना बनाते हुए अब आतंकी संगठन ने राजनेताओं के परिवार को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

काबुल: तालिबान आतंकी ( Taliban militants ) समूह ने हिंसा और क्रूरता से अफगानिस्तान (Afghanistan )में अपना प्रभुत्व कायम करने की कोशिश कर रहा है। आम नागरिकों महिलाओं और बच्चों को निशाना बनाते हुए अब आतंकी संगठन ने राजनेताओं के परिवार को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है।

पढ़ें :- Afghanistan Crisis : अब अफगान में नहीं बचेगा तालिबान, धूल चटाने को तैयार है यहां की सेना

खबरों के मुताबिक, तालिबान ने अफगानिस्तान के पूर्व उप-राष्ट्रपति अब्दुल राशिद  दोस्तम ( Abdul Rashid) के बेटे को जवज्जान एयरपोर्ट(Jawajjan airport) से अगवा ( kidnap) कर लिया है। राष्ट्रपति अशरफ गनी ने एक दिन पहले बुधवार को ही अब्दुल राशिद दोस्तम से मुलाकात की थी।

दोस्तम उत्तरी अफगानिस्तान के बड़े नेता हैं। उन्होंने 90 के दशक में अफगानिस्तान में नॉर्दर्न अलायंस खड़ा किया था। जानकारी के मुताबिक, तालिबानी लड़ाकों ने उनके साथ कुछ अफगानी सैनिकों को भी अगवा किया है। हालांकि, तालिबान या अफगानिस्तान सरकार की तरफ से अभी तक इस घटना की पुष्टि नहीं की गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...