1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को दी धमकी, तालिबान पर हमला किया तो करेगा जवाबी कार्रवाई

Afghanistan: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को दी धमकी, तालिबान पर हमला किया तो करेगा जवाबी कार्रवाई

पाकिस्तान तालिबान के बहाने अफगानिस्तान पर निशाना साध रहा है।अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को खबरदार किया है। पाकिस्तान की वायु सेना ने अफगान सेना और सुरक्षा बलों को धमकी दी है कि अगर उन्होंने स्पिन बोल्डक इलाके से तालिबान को हटाने की कोशिश की तो उन्हें पाकिस्तान की वायु सेना का सामना करना होगा और वह उन्हें खदेड़ देगी।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली:पाकिस्तान तालिबान के बहाने अफगानिस्तान पर निशाना साध रहा है।अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को खबरदार किया है। पाकिस्तान की वायु सेना ने अफगान सेना और सुरक्षा बलों को धमकी दी है कि अगर उन्होंने स्पिन बोल्डक इलाके से तालिबान को हटाने की कोशिश की तो उन्हें पाकिस्तान की वायु सेना का सामना करना होगा और वह उन्हें खदेड़ देगी।
अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने दुनिया के सामने पाकिस्तान की पोल खोल दी है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान की वायु सेना तालिबान की मदद कर रही है और उसने अफगान सैनिकों को तालिबान पर हमला करने को लेकर धमकी दी है।सालेह ने ये बातें गुरुवार शाम को किए अपने ट्वीट में कही हैं।

पढ़ें :- Afghanistan: तालिबानियों पर मौत बनकर टूट पड़ी अफगान सेना, 48 घंटे में मार गिराए इतने तालिबानी लड़ाके

उन्होंने कहा कि अब पाकिस्तानी वायु सेना कई इलाकों में तालिबान को हवाई तौर पर भी मदद कर रही है। तालिबान ने कंधार प्रांत के स्पिन बोल्डक इलाके में पाकिस्तान से लगी सीमा चौकी पर भी कब्जा कर लिया है। जहां से उसे तीन अरब पाकिस्तानी रुपये मिले हैं। जो अफगान सैनिक छोड़कर भाग गए थे। तालिबान देश की प्रमुखी सीमा चौकियों और रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण अन्य स्थानों पर कब्जा कर रहा है।

तालिबान के प्रवक्‍ता जबिउल्‍लाह मुजाहिद ने इसे लेकर एक बयान जारी किया है और बताया कि कंधार के कस्बे वेश पर कब्जा कर लिया गया है। अब तालिबान का स्पिन बोल्डक, चमन और कंधार के बीच महत्वपूर्ण सड़क पर कब्जा हो गया है, जिससे यहां का कस्टम विभाग भी उसके हाथ में आ गया है।यहां तालिबान ने अपना झंडा भी फहरा दिया है और अफगानिस्तान का झंडा हटा दिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...