1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan-Taliban War: काबुल एयरपोर्ट पर फायरिंग में 5 लोगों की मौत, जबरन उड़ान भरने की कोशिश कर रहे लोग

Afghanistan-Taliban War: काबुल एयरपोर्ट पर फायरिंग में 5 लोगों की मौत, जबरन उड़ान भरने की कोशिश कर रहे लोग

अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) ने पूरी तरह से कब्जा कर लिया है। महज कुछ दिनों में ही तालिबान (Taliban) के लड़ाकों ने बड़ी आसानी से ये सब कर लिया। उधर, अफगानिस्तान (Afghanistan) के राष्ट्रपति अशरफ गनी (Ashraf Ghani) देश छोड़कर वहां से चले गए हैं। तालिबान (Taliban) के डर से लोग किसी तरह देश छोड़ने की कोशिश में हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) ने पूरी तरह से कब्जा कर लिया है। महज कुछ दिनों में ही तालिबान (Taliban) के लड़ाकों ने बड़ी आसानी से ये सब कर लिया। उधर, अफगानिस्तान (Afghanistan) के राष्ट्रपति अशरफ गनी (Ashraf Ghani) देश छोड़कर वहां से चले गए हैं। तालिबान (Taliban) के डर से लोग किसी तरह देश छोड़ने की कोशिश में हैं। अफगाननिस्तान से निकलने के लिए काबुल एयरपोर्ट एक मात्र रास्ता बचा है।

पढ़ें :- अगर बदमाश इस चौराहे पर अपराध करेगा तो दूसरे चौराहे पर ढेर हो जाएगा, कानपुर में बोले सीएम योगी

इन हालातों में एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर भारी भीड़ जमा हो गई है। खबरों के अनुसार तालिबानी लड़ाकों ने एयरपोर्ट पर बिना हिजाब पहनी महिलाओं पर फायरिंग की। जिसके जवाब में अमेरिकी सैनिकों ने भी फायरिंग की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फायरिंग में 5 लोगों की मौत की खबर है। हालांकि, तालिबान ने एयरपोर्ट पर गोलीबारी की पुष्टि नहीं की है। फिलहाल एयरपोर्ट अमेरिकी सैनिकों के कंट्रोल में है।

पढ़ें :- Himachal New CM: हिमाचल में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? सुखविंदर सिंह सुक्खू या प्रतिभा सिंह, इनके भी नाम की चर्चा

 

 

काबुल छोड़ने के लिए एयरपोर्ट पर हजारों की तादाद में ऐसे लोग पहुंच गए हैं जिनके पास ना वीजा है और ना टिकट। काबुल में मोबाइल रिचार्ज कराने में लोगों को दिक्कत आ रही है। ऐसे में लोग इंटरनेट और कॉल क्रेडिट इमरजेंसी के लिए बचा रहे हैं। काबुल की सड़कों पर तालिबानी लड़ाके घूम रहे हैं। कई जगहों पर लूटपाट की खबर है। आम नागरिकों को 17 अगस्त सुबह 8 बजे तक अपने घरों में कैद रहने को कहा गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...