1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan: तालिबान ने पाकिस्तान को दो टूक जवाब दिया,कहा- नसीहत देने का हक किसी को नहीं

Afghanistan: तालिबान ने पाकिस्तान को दो टूक जवाब दिया,कहा- नसीहत देने का हक किसी को नहीं

तालिबान (Taliban) ने पाकिस्तान (Pakistan) को चेताया है। तालिबान ने पाकिस्तान को स्पष्ट कहा कि पाकिस्तान या किसी और देश को यह मांग करने का कोई अधिकार नहीं है कि अफगानिस्तान में कैसी सरकार बनेगी।

By अनूप कुमार 
Updated Date

काबुल: तालिबान (Taliban) ने पाकिस्तान (Pakistan) को चेताया है। तालिबान ने पाकिस्तान को स्पष्ट कहा कि पाकिस्तान या किसी और देश को यह मांग करने का कोई अधिकार नहीं है कि अफगानिस्तान में कैसी सरकार बनेगी। अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban)का शासन लाने के लिए जोर-शोर से समर्थन करने वाले पाकिस्तान (Pakistan) को ही ‘नई सरकार’ ने दो टूक जवाब दे दिया है।

पढ़ें :- Afghanistan : अफगान लड़कियों को माध्यमिक स्कूलों में पढ़ने की मिलेगी इजाजत, शिक्षा से वंचित नहीं रहेंगी

दरअसल,अफगानिस्तान (Afghanistan) में समावेशी सरकार (Inclusive Government)बनाने के पाकिस्तान के सुझाव को पर बौखलाये तालिबान ने कहा ,पाकिस्तान या किसी और देश को इस मामले में बोलने का हक नहीं है।

खबरों के अनुसर,इमरान ने सोशल मीडिया पर तालिबान से बातचीत के बारे में जानकारी दी थी। उन्होंने कहा- ‘दुशान्बे में मैंने अफगानिस्तान के कई पड़ोसी देशों से लंबी बातचीत की। इस दौरान खासतौर पर ताजिकिस्तान के प्रेसिडेंट इमोली रहमान से चर्चा हुई। मैंने तालिबान से बातचीत शुरू कर दी है। मेरी कोशिश है कि वहां एक ऐसी सरकार बने, जिसमें ताजिक और हजारा के अलावा उज्बेक मूल के लोगों को भी शामिल किया जाए।’इमरान खान ने आगे कहा- ‘अफगानिस्तान में 40 साल तक तनाव चला। अब वक्त है कि वहां समावेशी सरकार बने और वो अमन और स्थिरता लाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...