1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan: तालिबान ने जेल से रिहा किए 210 से ज्यादा कैदी, सुरक्षा को लेकर अफगान नागरिकों में चिंता

Afghanistan: तालिबान ने जेल से रिहा किए 210 से ज्यादा कैदी, सुरक्षा को लेकर अफगान नागरिकों में चिंता

अफगानिस्तान में तालिबान के द्वारा सत्ता पर नियंत्रण के बाद वहां कानून व्यवस्था का ढांचा चरमरा गया है। इन हालातों के बाद भी सोमवार को तालिबान ने अफगानिस्तान की एक जेल में बंद 210 से ज्यादा कैदियों को रिहा कर दिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Afghanistan : अफगानिस्तान में तालिबान (Taliban) के द्वारा सत्ता पर नियंत्रण (power control) के बाद वहां कानून व्यवस्था (Law and order) का ढांचा चरमरा गया है। इन हालातों के बाद भी सोमवार को तालिबान ने अफगानिस्तान की एक जेल में बंद 210 से ज्यादा कैदियों (prisoners) को रिहा (released) कर दिया है। अफगान नागरिकों में सुरक्षा को लेकर चिंता बनी हुयी है।अफगानिस्तान में कई छोटे बड़े आतंकवादी समूह (terrorist group)  तेजी से समस्या बन कर उभर रहे हैं।

पढ़ें :- Afghanistan : नॉर्वे में चल रही सरकार के अधिकारियों के साथ तालिबान प्रतिनिधि मण्डल की बैठक,उठ रहे तमाम सवाल

खबरों के अनुसार, अफगानिस्तान पर नियंत्रण हासिल करने के बाद से तालिबान सैकड़ों कैदियों को रिहा कर चुका है। इससे पहले इसी साल की शुरुआत में तालिबान ने हेलमंद और फराह प्रांत की जेलों से 600 से अधिक आतंकवादियों को रिहा किया था।

अफगानिस्तान में तालिबान, आतंकवादियों को उभरने से रोकने में विफल रहा है।आतंकियों ने गनी सरकार के गिरने के बाद देश में कई हमलों को अंजाम दिया।इन हमलों में कंधार और कुंदुज में हाल ही में एक सप्ताह के भीतर शिया मस्जिदों में हुए दो बम विस्फोट भी शामिल हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...