1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan Taliban War: तालिबान ने पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा करने का किया दावा

Afghanistan Taliban War: तालिबान ने पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा करने का किया दावा

Afghanistan Taliban War: आफगानिस्तान (Afghanistan) में मचे घमासान के बीच तालिबान (Taliban) की तरफ से बड़ा दावा किया गया है। तालिबान (Taliban) का दावा है कि उसने पूरे अफगानिस्तान (Afghanistan) पर कब्जा कर लिया है। कुछ देर पहले ही तालिबानी (Taliban) के लड़ाकों ने काबुल में एंट्री की थी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

काबुल। Afghanistan Taliban War: अफगानिस्तान (Afghanistan) में मचे घमासान के बीच तालिबान (Taliban) की तरफ से बड़ा दावा किया गया है। तालिबान (Taliban) का दावा है कि उसने पूरे अफगानिस्तान (Afghanistan) पर कब्जा कर लिया है। कुछ देर पहले ही तालिबानी (Taliban) के लड़ाकों ने काबुल में एंट्री की थी। इसके बाद से कुछ देर के बाद सामने आया कि तलिबान (Taliban) और अफगानिस्तान (Afghanistan) के बीच बातचीत चल रही है।

पढ़ें :- Afghanistan : अफगान लड़कियों को माध्यमिक स्कूलों में पढ़ने की मिलेगी इजाजत, शिक्षा से वंचित नहीं रहेंगी

मीडिया रिपोर्ट की माने तो तालिबान (Taliban) ने पूरे अफगानिस्ताान (Afghanistan) पर कब्जा करने का दावा कर दिया है। उधर, इस घटना के बाद काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर भारी संख्या में भीड़ जुटी है। उधर, तालिबान (Taliban) पर कब्जे के बाद वहां पर नया पुलिस चीफ को नियु​क्त किया गया है। बता दें कि, तालिबान के लड़ाकों के काबुल में पहुंचने के बाद वहां पर कोई हिंसा नहीं हुई है।

तालिबान (Taliban) के लड़ाके बड़े आराम से शहर के अंदर घुस गए हैं। उन्हें रोकने की कोई कोशिश नहीं गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तालिबान (Taliban) ने अपने लड़ाकों को अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल में हिंसा नहीं करने का आदेश दिया है। साथ लोगों को वहां से हटने की भी इजाजत दी जा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...