1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अफगानिस्तान: उपराष्ट्रपति ने शेयर की भारत के सामने पाकिस्तान के सरेंडर की तस्वीर,पाकिस्तान को लगी मिर्ची

अफगानिस्तान: उपराष्ट्रपति ने शेयर की भारत के सामने पाकिस्तान के सरेंडर की तस्वीर,पाकिस्तान को लगी मिर्ची

पाकिस्तान हरकतें उसको हर मोर्चे पर शर्मशार करती रहती है।अफगानिस्तान में तालिबान की क्रूरता का समर्थन कर रहे पाकिस्तान पर अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने ऐसा जबाब दिया है कि पाकिस्तानियों को अब अपना चेहरा छिपाना पड़ेगा।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Afghanistan Vice President Shares Picture Of Pakistans Surrender In Front Of India

कंधार: पाकिस्तान हरकतें उसको हर मोर्चे पर शर्मशार करती रहती है।अफगानिस्तान में तालिबान की क्रूरता का समर्थन कर रहे पाकिस्तान पर अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने ऐसा जबाब दिया है कि पाकिस्तानियों को अब अपना चेहरा छिपाना पड़ेगा। सालेह ने पाकिस्तानी सेना की भारतीय फौज के सामने सरेंडर की तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि हमारे इतिहास में कभी ऐसी तस्वीर नहीं है और ना कभी होगी। बता दें कि पाकिस्तान पूरी कोशिश में लगा है कि अफगानिस्तान पहले जैसी स्थिति में पहुंच जाए, इसके लिए वह तालिबान का समर्थन कर रहा है।

पढ़ें :- तालिबान पर निगाह गड़ाए रूस ने कर ली सैन्य तैयारी, बॉर्डर पर हुआ चौकन्ना

 

पढ़ें :- अमेरिका ने माना- आधे अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चिंता बढ़ गई

अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘हमारे इतिहास में कभी ऐसी तस्वीर नहीं है और ना कभी होगी। हां, कल कुछ पल के लिए उस वक्त मैं हिल गया था, जब हमारे ऊपर से गुजरते हुए रॉकेट कुछ मीटर की दूरी पर गिरे थे।

सालेह ने जो तस्वीर शेयर की है वो साल 1971 की जंग में पाकिस्तान को भारत के हाथों मिली हार की है। भारत से बुरी तरह पिटने के बाद पाकिस्तान ने अपनी हार मान ली थी। उस वक्त पाकिस्तान के 80 हजार से ज्यादा सैनिकों ने भारत के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान के आर्मी चीफ ने भारतीय सेना प्रमुख के सामने सरेंडर के कागजात पर हस्ताक्षर किये थे। पाकिस्तान की हार से जुड़ी इसी तस्वीर को शेयर कर अफगानी उपराष्ट्रपति ने तंज कसा है। जाहिर है पुराने जख्म हरा करने की इस कोशिश से पाकिस्तान को मिर्ची लगी होगी और उसकी जलन जल्द खत्म होने वाली नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...