1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. तालिबान पर तबाही बनकर टूट पड़ी है अफगानिस्तान की सेना, चार दिनों में ढेर किए 967 लड़ाके

तालिबान पर तबाही बनकर टूट पड़ी है अफगानिस्तान की सेना, चार दिनों में ढेर किए 967 लड़ाके

अफगानिस्तान में हैवानियत की हदें पार करने वाले तालिबान को मटियामेट करने के लिए अफगानिस्तान की सेना तालिबान पर तबाही बनकर टूट पड़ी है। अफगानिस्तान की सेना ने अपने देशवासियों की सुरक्षा में तालिबान के लड़ाकों पर ताबड़तोड़ हमला कर रही है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में हैवानियत की हदें पार करने वाले तालिबान को मटियामेट करने के लिए अफगानिस्तान की सेना तालिबान पर तबाही बनकर टूट पड़ी है। अफगानिस्तान की सेना ने अपने देशवासियों की सुरक्षा में तालिबान के लड़ाकों पर ताबड़तोड़ हमला कर रही है।

पढ़ें :- Chinese President Xi Jinping , बोले- अफगानिस्‍तान में फिर लौट रहा है तालिबान राज

सुरक्षा बलों ने पिछले चार दिनों में 900 से अधिक तालिबान लड़ाकों को ढेर कर दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अफगान सिक्योरिटी एंड डिफेंस फोर्सेस के प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि सुरक्षा बलों ने पिछले चार दिनों में 967 तालिबानी लड़ाकों को मार गिराया गया और 500 से अधिक को घायल कर दिया गया। तालिबानी लड़ाकों पर अफगानी सुरक्षा बलों की ये कार्रवाई देश के अलग-अलग हिस्सों में हुई है।

जनरल अजमल शिनवारी ने कहा कि 20 से अधिक प्रांतों में संघर्ष चल रहा है और नौ शहरों में हाई लेवल का खतरा है। उन्होंने कहा कि स्थिति में सुधार की संभावना है।

पिछले दो हफ्तों से तालिबान द्वारा लगातार हमला किया जा रहा है। तालुकान के रहने वाले एक निवासी का कहना है कि स्थिति दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है। दुकानें बंद हैं। मोर्टार और तालिबान की गोलीबारी ने लोगों के घरों को चपेट में ले लिया है।

पढ़ें :- Afghanistan :अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय पर हमला, एक सुरक्षा गार्ड की मौत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...